A
Hindi News खेल क्रिकेट रिचर्डसन और बेहरेनडॉर्फ ने बरपाया कहर, 4 रन पर 3 विकेट खोकर भारत ने की अपने सबसे खराब रिकॉर्ड की बराबरी

रिचर्डसन और बेहरेनडॉर्फ ने बरपाया कहर, 4 रन पर 3 विकेट खोकर भारत ने की अपने सबसे खराब रिकॉर्ड की बराबरी

भारतीय टीम के 3 विकेट महज 4 रन पर गिर गए। इस दौरान टीम इंडिया ने शिखर धवन, विराट कोहली और अंबाती रायडू के विकेट खोए।

Australian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Australian Cricket Team

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की बेहद खराब शुरुआत रही। टीम इंडिया ने शायद ही इस तरह की शुरुआत के बारे में सोचा होगा। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जे रिचर्डसन और जेसन बेहरेनडॉर्फ ने कहर बरपा दिया और भारत के 3 विकेट महज 4 रनों पर गिरा दिए। 4 रन पर 3 विकेट गिरते ही भारत ने सबसे कम स्कोर पर 3 विकेट गिरने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

भारत ने इससे पहले 4 रन के स्कोर पर 3 विकेट साल 2004 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खोए थे। इसके अलावा भारत ने साल 2005 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 रन पर 3, साल 1983 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। अब भारत ने साल 2004 के अपने सबसे खराब रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

इस दौरान भारत ने पहले 1 रन के कुल योग पर शिखर धवन (0), 4 पर विराट कोहली (3) और इसी स्कोर पर अंबाती रायडू (0) के विकेट खो दिए। ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता बेहरेनडॉर्फ ने दिलाई। इसके बाद रिचर्डसन ने अगले दोनों विकेट लेकर भारत को बैकफुट में पहुंचा दिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 289 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने अर्धशतक लगाए। तो वहीं, मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद (47*) रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव ने 2-2 और रविंद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।

Latest Cricket News