Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20: इस...

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टी20 सीरीज का कल आखिरी मैच सिडनी के मैदान पर खेला जाना है। इस सीरीज में बारिश ने अभी तक मेजबानों का साथ दिया है।

Lokesh Khera
Lokesh Khera 24 Nov 2018, 19:41:17 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टी20 सीरीज का कल आखिरी मैच सिडनी के मैदान पर खेला जाना है। इस सीरीज में बारिश ने अभी तक मेजबानों का साथ दिया है। पहले मैच में जहां बारिश ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रनों से जीत दिलाई, वहीं दूसरे मैच में बारिश ने उन्हें हार से बचाया। दूसरे टी20 में भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया पर मजबूत पकड़ बना रखी थी।​

बारिश से पहले भारत ने 19 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 132 के स्कोर पर रोक रका था, इस दौरान भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट भी चटकाए थे। उस समय ऐसा लग रहा था कि भारत वह मैच जीत जाएगा, लेकिन बारिश को कुछ और ही मंजूर था। लगातार हो रही बारिश की वजह से अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला किया।

भारत का यह टी20 सीरीज जीतने का सपना तो टूट गया है, लेकिन आखिरी टी20 मैच जीतकर उनके पास सीरीज में बराबरी करने का मौका है। ऑस्ट्रेलिया अभी सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।

क्या हो सकते हैं टीमों में बदलाव

भारत- पहले टी20 के मुकाबले भारतीय टीम ने दूसरे मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। पहले टी20 में महंगे साबित हुए क्रुणाल पंड्या ने दूसरे मैच में अच्छी वापसी करते हुए चार ओवर में मात्र 26 ही रन दिए और साथ ही मैक्सवेल का विकेट भी लिया। क्रुणाल पंड्या ही एक मात्र ऐसे खिलाड़ी लग रहे थे जिन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता था, लेकिन उसकी इस परफॉर्मेंस को देख कर लगता है कि कोहली उन्हें एक और मौका देंगे।

ऑस्ट्रेलिया- तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम में मिशेल स्टार्क की वापसी हुई है। स्टार्क भारत के खिलाफ सिडने में लगभग 2 साल बाद कोई टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच प्रिडिक्शन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम के जीतने की संभावनाए ज्यादा है। दूसरे टी20 में भारतीय गेंदबाजी को देखकर लगता है कि गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया की कंडीशन्स में ढल चुके हैं और वो मेजबानों को हार का स्वाद चखाने के लिए एक दम तैयार हैं।

संभावित एकादश
भारत- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया- एरोन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉट, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोनिस, बेन मैकडर्मॉट, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर-नाइल, एंड्र्यू टॉय, एडम जैंपा, मिशेल स्टार्क

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन