Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ तीसरे टी20 के...

भारत के खिलाफ तीसरे टी20 के लिए मिचेल स्टार्क की टीम में वापसी, 2 साल बाद खेलेंगे फटाफट क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के पास भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने का मौका है और इसी के मद्देनजर टीम ने मिचेल स्टार्क को जगह देकर अपनी गेंदबाजी मजबूत करने की कोशिश की है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 24 Nov 2018, 11:19:35 IST

भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को अपनी टीम में शामिल किया है। मिचेल स्टार्क को बिली स्टैनलेक की जगह टीम में जगह दी गई है। स्टैनलेक को शुक्रवार को प्रैक्टस के दौरान चोट लग गई थी और इसके बाद वो बाकी के मैचों से बाहर हो गए थे। अब स्टार्क को उनकी जगह टीम में जगह दे दी गई है। स्टार्क के आने से ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी और ज्यादा मजबूत हो जाएगी। हालांकि स्टार्क 2 साल से भी ज्यादा के बाद कोई टी20 मैच खेलते नजर आएंगे।

Highlights
  • तीसरे टी20 के लिए स्टार्क को टीम में मिली जगह
  • बिली स्टैनलेक की जगह स्टार्क को किया गया शामिल
  • स्टार्क 4 साल के बाद अपनी घर पर कोई टी20 खेलेंगे

स्टार्क ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई टी20 मैच सितंबर, 2016 में खेला था और इसके बाद से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है। इसके अलावा अपने घर पर स्टार्क पहली बार साल 2014 के बाद कोई टी20 मैच खेलते नजर आएंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों का तीसरा और आखिरी मैच रविवार को खेला जाएगा। पहले स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को टी20 सीरीज और शेफील्ड शील्ड से आराम दिया गया था ताकि वो टेस्ट सीरीज में तरो ताजा होकर शुरुआत कर सकें। 

लेकिन अब स्टार्क को शामिल कर ऑस्ट्रेलिया ने ये दर्शा दिया है कि वो तीसरे टी20 मैच को बेहद अहम मान रहा है क्योंकि उसके पास अब सीरीज जीतने का भी मौका है। तीन मैचों की टी20 सीरीज में कंगारू टीम 1-0 से आगे चल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में भारत को हरा दिया था और दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया ये सीरीज हार नहीं सकता है और अगर वो तीसरा मैच भी जीत जाता है तो सीरीज अपने नाम कर लेगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन