A
Hindi News खेल क्रिकेट वो 150 मिनट जिसने रोक दी टीम इंडिया समेत 125 करोड़ भारतीयों की सांसें

वो 150 मिनट जिसने रोक दी टीम इंडिया समेत 125 करोड़ भारतीयों की सांसें

तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन रविवार का खेल बारिश से कारण काफी देर तक शुरू नहीं हुआ।

वो 150 मिनट जिसने रोक दी टीम इंडिया समेत 125 करोड़ भारतीयों की सांसें- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES वो 150 मिनट जिसने रोक दी टीम इंडिया समेत 125 करोड़ भारतीयों की सांसें

भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को 137 से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने मेजबान टीम के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। लेकिन इससे पहले बारिश ने 150 मिनट तक भारतीय टीम की सांसें रोंके रखीं। तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन रविवार का खेल बारिश से कारण काफी देर तक शुरू नहीं हुआ। इस दौरान विराट कोहली समेत पूरी टीम इंडिया काफी परेशान दिखी। यहां तक कि बिना कोई भी गेंद फेंके दोनों टीमों ने लंच करने का फैसला किया जिससे दिन का पहला सेशन बिना किसी खेल के रद्द कर दिया गया। पांचवे दिन का खेल पूरे 150 मिनट बाद यानी 2 घंटा 30 मिनट बाद शुरू हुआ। 

जहां एक तरफ भारत की जीत काफी पहले से पक्की दिख रही थी तो वहीं बारिश के बाद ऐसा लगने लगा कि ये मैच ड्रॉ हो सकता है। क्योंकि बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही थी। हालांकि 150 मिनट बाद जब बारिश रुकी तो खेल शुरू किया गया। जिसके बाद जसप्रीत बुमराह ने पहले पैट कमिंस को आउट किया और फिर इशांत शर्मा ने नाथन लियोन को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 261 पर ढेर कर दिया। 

भारत ने अपनी दूसरी पारी के आधार पर आस्ट्रेलिया को 399 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे आस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और उसकी दूसरी पारी 261 रनों पर समाप्त हो गई। आस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में पैट कमिंस (63) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, शॉन मार्श (44) रनों का अहम योगदान दिया। भारत के लिए इस पारी में जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए, वहीं मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा को दो-दो विकेट मिले। भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट मैच में 137 रनों से हराकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। 

Latest Cricket News