A
Hindi News खेल क्रिकेट मेलबर्न टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुआ 7 साल का खिलाड़ी, बनाया गया कप्तान

मेलबर्न टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुआ 7 साल का खिलाड़ी, बनाया गया कप्तान

वैसे तो इस टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पहले से ही अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है लेकिन अब इस स्क्वॉड में एक नया खिलाड़ी जोड़ा गया है।

मेलबर्न टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुआ 7 साल का खिलाड़ी, बनाया गया कप्तान- India TV Hindi Image Source : CRICKETCOMAU मेलबर्न टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुआ 7 साल का खिलाड़ी, बनाया गया कप्तान

पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच जीतकर वापसी के लिये बेताब भारतीय क्रिकेट टीम 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होने वाले तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार बाक्सिंग डे टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में फिर से बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी। वैसे तो इस टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पहले से ही अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है लेकिन अब इस स्क्वॉड में एक नया खिलाड़ी जोड़ा गया है। जी हां, और ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि 7 साल का एक बच्चा है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में सिर्फ 7 साल के लेग स्पिन गेंदबाज आर्ची शिलर को टीम में शामिल किया है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने एलान किया था की आर्ची भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में टेस्ट टीम का हिस्सा बनेगा। 

रविवार को ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान टिम पेन ने यार्रा पार्क में हुए एक कार्यक्रम के दौरान आर्ची को टीम का सह-कप्तान बनाने का औपचारिक ऐलान किया। आर्ची पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम से मिल चुके हैं और टीम का ड्रेसिंग रूम भी देख चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ ट्रेनिंग सेशन्स और प्रैक्टिस में भी हिस्सा लिया। cricket.com.au ने आर्ची का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे टीम के साथ प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। आर्ची ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन के बड़े फैन हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ नेट सेशन में बताया और नाथन लियोन के साथ लेग स्पिन गेंदबाजी भी की।

क्यों बना कप्तान?
cricket.com.au की रिपोर्ट के मुताबिक आर्ची को तीन महीने को दिल से जुड़ी गंभीर बीमारी है। ऑस्ट्रेलिया की मेक ए विश फाउंडेशन को जब पता चला कि आर्ची अपने तीसरे ओपन हार्ट ऑपरेशन की तैयारी कर रहे हैं तो उन्होंने उनके सपने को पूरा करने का फैसला किया। आर्ची के माता-पिता इससे काफी खुश हैं। आर्ची का सपना भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट करने का है। 

विराट कोहली से भी मिले आर्ची
यार्रा पार्क में हुए एक कार्यक्रम के दौरान आर्ची ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के अलावा भारतीय टीम से भी मुलाकात की। आर्ची ने विराट और टिम पेन के बीच में खड़े होकर ट्रॉफी के साथ फोटो क्लिक कराई। इस दौरान टिम पेन से जब पूछा गया कि उनको एक नए कप्तान साथ मिल रहा है। उन्हें कैसा लग रहा है। तो उन्होंने कहा, "मुझे उस सारी हेल्प की जरूरत है जो ये मुझे दे सकता है। वो खिलाड़ियों को लाइन में रख रहा है। उसे भले ही अभी न बताया गया हो लेकिन वो इस वीक होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है। उसे काफी खुशी होगी। आज ट्रेनिंग सेशन में देखते हैं कि वो टीम में जगह बना पाता है या नहीं।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने अब तक बाक्सिंग डे यानि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले 14 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें से उसे केवल एक मैच में जीत मिली है और वह भी आस्ट्रेलिया में नहीं बल्कि सुदूर दक्षिण अफ्रीका में। भारत के लिये बाक्सिंग डे मैचों के परिणाम उत्साहजनक नहीं रहे हैं। ऐसे में ये मैच काफी दिलचस्प होगा।

Latest Cricket News