A
Hindi News खेल क्रिकेट कोहली ने कंगारूओं का निकाला दम, 6 विकेट से जीत टीम इंडिया सेमीफाइनल में

कोहली ने कंगारूओं का निकाला दम, 6 विकेट से जीत टीम इंडिया सेमीफाइनल में

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज मोहाली में टी20 विश्व कप का अहम मैच खेला जाना है। इस मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी वो सीधा सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

virat kohli- India TV Hindi virat kohli

मोहाली(पंजाब): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज मोहाली में खेले गए मैच में विराट कोहली (नाबाद 82, 51 गेंद, 9 चौके, 2 छक्के) के टी-20 करियर की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया को हराकर आईसीसी टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम ने रविवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए रोमांचक 'क्वार्टर फाइनल' मैच में आस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 161 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अब भारतीय टीम मुम्बई में 31 मार्च को वेस्टइंडीज से भिड़ेगी।

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 160 रन बनाए। पहली बार टी-20 खिताब जीतने के लिए प्रयासरत कंगारुओं के लिए उस्मान ख्वाजा ने 26, एरॉन फिंच ने 43, ग्लेन मैक्सवेल ने 31 और शेन वॉटसन ने नाबाद 18 रन बनाए। पीटर नेविल ने भी दो गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 10 रन बनाए।

भारत के लिए हार्दिक पंड्या ने दो विकेट लिए जबकि आशीष नेहरा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और युवराज सिंह ने एक-एक सफलता हासिल की। यह मैच दोनों टीमों के लएि काफी अहम है। जो जीतेगा, वह 31 मार्च को मुम्बई में वेस्टइंडीज के साथ सेमीफाइनल खेलेगा और जो हारेगा, वह बाहर हो जाएगा।

टीमें:

भारत: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा, हार्दिक पंड्या ।

आस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जेम्स फॉल्कनर, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल, एडम जांपा, शेन वॉटसन, पीटर नेविल, जोश हाजलेवुड, एरोन फिंच, नाथन कोल्टर नील और डेविड वार्नर।

Latest Cricket News