A
Hindi News खेल क्रिकेट पृथ्वी शॉ चोटिल होने के कारण पहले टेस्ट से बाहर, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

पृथ्वी शॉ चोटिल होने के कारण पहले टेस्ट से बाहर, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

पृथ्वी शॉ को प्रैक्टिस मैच के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से पृथ्वी शॉ को पहले टेस्ट से बाहर होना पड़ा है। पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से खेला जाएगा।

Prithvi Shaw - India TV Hindi Image Source : AP Prithvi Shaw 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के युवा स्टार खिलाड़ी पृथ्वी शॉ चोट लगने के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पृथ्वी शॉ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ फील्डिंग करने के दौरान टखने में चोट लग गई थी और अब उसी चोट के कारण उन्हें पहले टेस्ट से बाहर बैठना पड़ेगा। बीसीसीआई ने भी अपने बयान में ये साफ कर दिया है कि शॉ पहले टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। Also Read: टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, प्रैक्टिस मैच के दौरान पृथवी शॉ चोटिल

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, 'आज सुबह पृथ्वी शॉ के चोट का स्कैन किया गया और उसमें चोट की पुष्टि हुई है। शॉ एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। पृथ्वी शॉ चोट से उबरने के लिए रिहैबिलिटेशन प्रोसेस से गुजरेंगे और उसके बाद ही टीम में उनका चयन होगा।'

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ को प्रैक्टिस मैच के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट का कैच पकड़ने की कोशिश में चोट लग गई थी। आर अश्विन की गेंद पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट ने हवा में डीप मिड विकेट की तरफ शॉट खेला। बाउंड्री पर शॉ खड़े थे और उन्होंने हवा में उछलकर गेंद को पकड़ने की कोशिश की लेकिन जैसे ही वो मैदान पर गिरे, वैसे ही उनका टखना मुड़ गया और शरीर का पूरा वजन उसी टखने पर आ गया। 

चोट लगने के बाद पृथ्वी शॉ काफी देर तक मैदान पर लेटे रहने के बाद टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट सपोर्ट स्टाफ की मदद से उन्हें उठाकर मैदान से बाहर ले गए। भारतीय टीम के लिए शॉ का बाहर होना बहुत बड़ा झटका है क्योंकि शॉ से भारत को ढेरों उम्मीदें थीं और शॉ ने प्रैक्टिस मैच में 69 गेंदों में 66 रन बनाकर अपनी बेहतरीन फॉर्म के संकेत भी दिए थे। 

Latest Cricket News