A
Hindi News खेल क्रिकेट India vs Bangladesh : टी-20 में पहले खेलते हुए बल्लेबाजी में सुधार लाने की जरूरत : विक्रम राठौर

India vs Bangladesh : टी-20 में पहले खेलते हुए बल्लेबाजी में सुधार लाने की जरूरत : विक्रम राठौर

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का मानना है कि भारतीय टीम एक प्रमुख दिशा में काम कर रही है और वह यह है कि टी-20 विश्व कप से पहले उसे पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने स्तर में सुधार लाने की जरूरत है।

Vikram Rathore, India vs Bangladesh, Bangladesh vs India, T20 Series, Arun Jaitley Stadium- India TV Hindi Image Source : TWITTER विक्रम राठौर का मानना है कि भारतीय टीम एक प्रमुख दिशा में काम कर रही है और वह यह है कि टी-20 विश्व कप से पहले उसे पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने स्तर में सुधार लाने की जरूरत है। 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का मानना है कि भारतीय टीम एक प्रमुख दिशा में काम कर रही है और वह यह है कि टी-20 विश्व कप से पहले उसे पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने स्तर में सुधार लाने की जरूरत है। रविवार को बांग्लादेश के साथ यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले पहले टी-20 मुकाबले से पहले विक्रम ने कहा कि भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए हमेशा अच्छी बल्लेबाजी करती है लेकिन जब लक्ष्य निर्धारित करने की बारी आती है तो वहां सुधार की गुंजाइश दिखती है।

राठौर ने कहा, "बीती सीरीज में हमने अलग-अलग खिलाड़ियों और अलग-अलग काम्बीनेशन को आजमाया था। हम इस सीरीज में भी ऐसा ही करने जा रहे हैं। बीती सीरीज में हमने जानबूझकर पहले बल्लेबाजी और हार गए। इस दिशा में हमें सुधार की जरूरत है।"

राठौर ने एक अहम बात कही कि ऐसे में जबकि विश्व कप करीब है, लिहाजा टीम में बहुत अधिक बदलाव नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, "एक बड़ा टूर्नामेंट आ रहा है और ऐसे में आप जरूरत से अधिक बदलाव नहीं कर सकते।"

विक्रम ने कहा कि कोर टीम क्या है, इसकी जानकारी होनी चाहिए और कोर टीम को बनाए रखते हुए उसके बीच कुछ नए चेहरों को आजमाया जा सकता है। इससे टीम काम्बीनेशन को बेहतर करने में मदद मिलेगी।

दिल्ली में प्रदूषण के खराब स्तर को लेकर विक्रम ने कहा कि भारतीय टीम ऐसे हालात में खेलने की आदी है और ऐसे में उसे किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार और शुक्रवार को कई बांग्लादेशी खिलाड़ी मास्क लगाकर अभ्यास करते नजर आए।

Latest Cricket News