A
Hindi News खेल क्रिकेट बर्मिंघम टेस्ट: ईशांत की गेंदबाजी ने दिलाई साल 2014 लॉर्ड्स टेस्ट की याद, फिर जीतेगा भारत?

बर्मिंघम टेस्ट: ईशांत की गेंदबाजी ने दिलाई साल 2014 लॉर्ड्स टेस्ट की याद, फिर जीतेगा भारत?

ईशांत शर्मा ने बेहद खतरनाक गेंदबाजी की और 4 विकेट हासिल किए।

India vs England- India TV Hindi ईशांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट हासिल किए। Photo: Getty Images 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन ईशांत शर्मा ने शानदार स्पेल डाला। ईशांत के इस स्पेल ने मैच का नक्शा पूरी तरह से बदल दिया और इंग्लैंड की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। बर्मिंघम टेस्ट में ईशांत शर्मा के स्पेल को देखकर हर किसी को साल 2014 का लॉर्ड्स टेस्ट याद आ गया जिसमें उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी और अपने प्रदर्शन से मैच भारत की झोली में डलवा दिया था। ठीक उसी तरह की गेंदबाजी ईशांत ने बर्मिंघम में भी की। ईशांत ने अपने एक स्पेल में इंग्लैंड के 4 बड़े विकेट झटक डाले। ईशांत ने पहले टेस्ट मैच में डेविड मलान (20), जेनी बेयरस्टो (28), बेन स्टोक्स (6) और जोस बटलर (1) के विकेट हासिल किए। ईशांत की कहर बरपाती गेंदबाजी का इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पास कोई तोड़ नहीं था और इंग्लैंड के बल्लेबाज लगातार उनकी गेंदों पर आउट हो रहे थे। (Also Read: भारत बनाम इंग्लैंड पहले टेस्ट के तीसरे दिन के हर ऐक्शन की खबर)

2014 में कराई थी दमदार गेंदबाजी: ईशांत शर्मा ने साल 2014 के लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की जीत की इबारत लिखी थी। ईशांत ने साल 2014 के लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में 7 विकेट झटके थे और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उस मैच में ईशांत ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को बिल्कुल भी हाथ खोलने का मौका नहीं दिया था और 7 अहम विकेट लिए थे।

ईशांत ने उस मैच में एलेस्टर कुक, इयान बेल, जो रूट, मोईन अली, मैट प्रायर, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड के विकेट लिए थे। उस मैच को भारत ने 95 रनों से अपने नाम कर लिया था। आपको बता दें कि अब बर्मिंघम टेस्ट में भी ईशांत ने ठीक उसी तरह की गेंदबाजी की है और ऐसे में भारतीय टीम का पलड़ा इस टेस्ट में भी भारी नजर आ रहा है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम इंडिया लॉर्ड्स टेस्ट की तरह इस टेस्ट को जीत पाती है या नहीं।

Latest Cricket News