A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच देखने इंग्लैंड जाएंगी शर्मिला टैगोर

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच देखने इंग्लैंड जाएंगी शर्मिला टैगोर

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट खेली जा रही है।

<p>पांचवां मैच देखने...- India TV Hindi पांचवां मैच देखने इंग्लैंड जाएंगी शर्मिला टैगोर। Photo: Getty Images

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की पत्नी और बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार शर्मिला टैगोर भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला पांचवां टेस्ट देखने इंग्लैंड जाएंगी। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज को साल 2007 से पटौदी ट्रॉफी के नाम से जाना जाता है। साल 2007 में मैरिलेबोन क्रिकेट क्लब ने साल 2007 में इंग्लैंड में भारत के टेस्ट क्रिकेट खेलने के 75 साल पूरे होने पर दोनों देशों के बीच की सीरीज को पटौदी ट्रॉफी का नाम दिया था। भारत ने इंग्लैंड में पहला टेस्ट 1932 में खेला था। भारत और इंग्लैंड के बीच फिलहाल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है और सीरीज के पांचवें मैच को देखने शर्मिला टैगौर इंग्लैंड जाएंगी।

शर्मिला ने अपने बयान में कहा, 'मैं ओवल टेस्ट देखने जाऊंगी।' आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 7 सितंबर से 11 सितंबर तक खेला जाएगा। पटौदी ट्रॉफी की शुरुआत साल 2007 से हुई थी। साल 2007 से लेकर अब तक ये ट्रॉफी 2007, 2011 और 2014 में खेली जा चुकी है।

साल 2007 में भारतीय टीम ने इंग्लैंड में इस ट्रॉफी को 1-0 से जीता था। इसके बाद साल 2011 और साल 2014 में इंग्लैंड की टीम ने भारत को बुरी तरह हरा दिया था। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि साल 2018 में इस ट्रॉफी को कौन सी टीम जीत पाती है। पहले टेस्ट में भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है लेकिन टीम इंडिया की कई खामियां भी खुलकर सामने आई हैं।

Latest Cricket News