Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5000...

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5000 हजार रन पूरे करने वाले संयुक्त रूप से तीसरे खिलाड़ी बने शिखर धवन, जानिए कौन हैं पहले दो

 धवन ने वनडे क्रिकेट में अपने 5,000 रन पूरे करने के लिए 118 पारियां ली हैं। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 23 Jan 2019, 13:18:03 IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पहले वनडे मैच में जहां भारतीय खिलाड़ियों ने मेजबान टीम पर दबदबा बना रखा है, वहीं वे नई उपलब्धियां भी हासिल कर रहे हैं। मैक्लीन पार्क मैदान पर जारी इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से मिले 158 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी मेहमान टीम के लिए बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन ने नई उपलब्धि अपने नाम की है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने अपने वनडे करियर में 5,000 रन पूरे कर लिए। धवन इस कारनामे को सबसे तेजी से अंजाम देने वाले संयुक्त रूप से तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इस लिस्ट में धवन के साथ ही तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा भी हैं। धवन ने वनडे क्रिकेट में अपने 5,000 रन पूरे करने के लिए 118 पारियां ली हैं। वनडे में सबसे तेज 5,000 रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के हाशिम आमला के नाम है। अमला ने ये कारनामा महज 101 वनडे में किया था।

भारत के लिए सबसे तेजी से 5,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड कप्तान विराट कोहली के नाम पर है। उन्होंने 114 पारियों में इस मुकाम को छुआ, वहीं धवन ने 118 पारियों में 5,000 रन पूरे किए। कोहली अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस सूची में विव रिचडर्स के साथ तीसरे दूसरे नंबर पर हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन