A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ इशांत शर्मा ने मारा 'पंजा', जहीर खान की बराबरी पर पहुंचे

IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ इशांत शर्मा ने मारा 'पंजा', जहीर खान की बराबरी पर पहुंचे

तीसरे दिन न्यूजीलैंड के अंतिम बल्लेबाज ट्रेंट बोल्ट का विकेट लेकर इशांत ने एक पारी में अपने पांच विकेट पूरे किए।

Ishant Sharma- India TV Hindi Image Source : AP Ishant Sharma

न्यूजीलैंड के वेलिंग्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इशांत शर्मा ने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया। पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन तीन और उसके बाद तीसरे दिन इशांत ने दो और विकेट हासिल किए। इस तरह पहली पारी में पांच विकेट लेने के कारण इशांत ने अपने नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जोड़ लिया है। उन्होंने इस मामले में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान की बराबरी कर ली है।  

मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के अंतिम बल्लेबाज ट्रेंट बोल्ट का विकेट लेकर इशांत ने एक पारी में अपने पांच विकेट पूरे किए। जिसके चलते न्यूजीलैंड की टीम 348 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस तरह भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में उन्होंने 11वीं बार पांच विकेट चटकाए। जिस मामले में उन्होंने ज़हीर खान की बराबरी कर ली है। ज़हीर ने 92 टेस्ट मैच खेलने के बाद 11 बार एक पारी में पांच विकेट झटके। जबकि इशांत को ज़हीर से 5 मैच ज्यादा 97 मैच लगे। इतना ही नहीं मामले में सबसे आगे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव हैं जिन्होंने 131 मैचों में 23 बार एक पारी में पांच विकेट झटके।

बता दें कि बेसिन रिजर्व मैदान पर अपनी गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और मैच के तीसरे दिन 44 रनों की पारी खेल न्यूजीलैंड को भारत पर 183 रनों की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। कीवी टीम ने भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया था। तीसरे दिन रविवार को लंच ब्रेक तक तक कीवी टीम अपनी पहली पारी में 348 रनों पर ऑल आउट हो गई जिसमें भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 5 विकेट इशांत तो 3 विकेट स्पिन गेंदबाज अश्विन ने चटकाए। 

Latest Cricket News