A
Hindi News खेल क्रिकेट तो इस वजह से रद्द हो सकता भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज होने वाला दूसरा टी-20

तो इस वजह से रद्द हो सकता भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज होने वाला दूसरा टी-20

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेंट में आज रात टीम इंडिया बड़ा धमाका करने के लिए तैयार है। द.अफ्रीका में विराट का मकसद सीरीज पर प्रोटियाज टीम के सफाए का है। जिसका दूसरा कदम आज विराट रखेंगे। आज विराट के निशाने पर है सेंचुरियन।

टीम इंडिया- India TV Hindi टीम इंडिया

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेंट में आज रात टीम इंडिया बड़ा धमाका करने के लिए तैयार है। द.अफ्रीका में विराट का मकसद सीरीज पर प्रोटियाज टीम के सफाए का है। जिसका दूसरा कदम आज विराट रखेंगे। आज विराट के निशाने पर है सेंचुरियन। जहां जीत, टीम इंडिया को सीरीज़ में 2-0 से की अजेय बढ़त दिलाएगी। वैसे तो सेंचुरियन के इस मैदान पर भारत ने कोई भी टी-20 मुकाबला नहीं खेला है लेकिन वनडे में टीम ने इस मैदान पर जीत की नई इबारत जरुर है। 

मौजूदा दौरे पर भारत ने सेंचुरियन में 2 वनडे मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही अफ्रीका को बड़े अंतर से हराया। पहला वनडे 9 विकेट से जीता तो दूसरे वनडे में टीम को 8 विकेट से जीत मिली थी। रिकॉर्ड के लिहाज से कोहली का किस्तम कनेक्शन इस मैदान पर अच्छा है। आज अगर किस्मत का रहा तो विराट आज एक बार फिर इतिहास रचेंगे।

इस मैदान पर विराट ने 6 वनडे की 4 पारियों में 96.50 की औसत से 193 रन बनाए हैं। इस दौरे में कोहली सेंचुरियन में दोनों बार नाबाद रहे हैं। पहले मैच में नाबाद 46 और दूसरे मैच में नाबाद 129 रन बनाए थे। इतिहास में ऐसा पहली बार होगा। जब टीम इंडिया 3 मैचों की टी-20 सीरीज़ अफ्रीका में जीतेगी। वैसे सीरीज़ और रिकॉर्ड के बीच सेंचुरियन में बारिश आ सकती है।

मौसम विभाग ने मैच के दौरान बारिश की आशंका जताई है। यानि अगर मैच रद्द भी होता है, तो भारत सीरीज में अजेय हो जाएगा। जाहिर है आज मैदान पर चाहे जो भी हो लेकिन आज का दिन हर हाल में विराट के नाम ही होगा।

Latest Cricket News