A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, तीसरा टेस्ट: भारत मजबूत स्थिति में, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्कोर 49/1

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, तीसरा टेस्ट: भारत मजबूत स्थिति में, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्कोर 49/1

दिन का खेल खत्म होने तक मुरली विजय (13) और लौकेश राहुल (16) रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

मुरली विजय- India TV Hindi मुरली विजय

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। दूसरे दिन कुल 10 विकेट गिरे और दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 49/1 हो गया है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर 42 रनों की बढ़त बना ली है। दिन का खेल खत्म होने तक मुरली विजय (13) और लौकेश राहुल (16) रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पार्थिव पटेल और मुरली विजय ने तेज शुरुआत दिलाई। लेकिन पार्थिव ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और (16) रन बनाकर आउट हो गए।

पहला विकेट गिरने के बाद विजय और राहुल ने भारत को कोई और झटका नहीं लगने दिया। इससे पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 194 रनों पर समेट दी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से हाशिम आमला को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और उन्होंने (61) रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा (5) और भुवनेश्वर कुमार ने (3) विकेट झटके।

दूसरे दिन 6/1 के स्कोर से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को दूसरा झटका भी जल्द लग गया और एल्गर (4) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 2 विकेट गिर जाने के बाद रबाडा और आमला ने पारी को संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। हालांकि जब टीम का स्कोर 80 रन पहुंचा तभी रबाडा (30) को आउट कर ईशांत ने भारत को तीसरी सफलता दिला दी। इसके बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दो बड़े और जल्दी-जल्दी झटके दिए।

पहले भुवनेश्वर ने डी विलियर्स (5) और फिर बुमराह ने डू प्लेसी (8) को आउट कर मेजबान टीम की कमर तोड़ दी। इसके बाद भी दक्षिण अफ्रीका के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और टीम ने लगातार विकेट खोए। आखिर में भारत ने दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम को 194 रनों पर समेट दिया।

Latest Cricket News