A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए रखा 241 रनों का लक्ष्य

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए रखा 241 रनों का लक्ष्य

सरी पारी में अजिंक्य रहाणे ने (48), विराट कोहली ने (41), भुवनेश्वर कुमार ने (33) रनों की पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका टीम- India TV Hindi दक्षिण अफ्रीका टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य रखा है। दूसरी पारी में भारत ने 247 का स्कोर बनाया। अब दक्षिण अफ्रीका को चौथी पारी में मुश्किल विकेट पर जीतने के लिए 241 रन बनाने होंगे। भारत की तरफ से दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे ने (48), विराट कोहली ने (41), भुवनेश्वर कुमार ने (33) रनों की पारी खेली। भारत के दूसरे खिलाड़ियों को भी शुरुआत मिली लेकिन वो उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगीसो रबाडा, मॉर्ने मॉर्केल, वेर्नन फिलैंडर ने 3-3, लुंगी एन गिडी ने 1 विकेट हासिल किया।

तीसरे दिन खेलने उतरी भारतीय टीम को जल्द दूसरा झटका भी लग गया और राहुल (16) रन बनाकर आउट हो गए। अभी स्कोर 57 रन पहुंचा था कि पुजारा भी (1) रन बनाकर चलते बने। इसके बाद कोहली ने विजय के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। इसी बीच विजय (25) चौथे विकेट के रूप में आउट होकर पवेलियन लौट गए। कोहली ने रन बनाना जारी रखा और रहाणे के साथ मिलकर भारत की पारी को आगे बढ़ाने लगे हालांकि तभी कोहली अपने अर्धशतक से चूक गए और (41) रन पर आउट हो गए।

कोहली के आउट होने के बाद पंड्या (4) फिर सस्ते में आउट हो गए और भारत के 6 विकेट सिर्फ 148 रन पर गिर गए। हालांकि इसके बाद रहाणे ने भुवनेश्वर के साथ मिलकर स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया और दोनों ने सातवें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। रहाणे भी दुर्भाग्यशाली रहे और वो अपने अर्धशतक से 2 रन से चूक गए और (48) पर आउट हो गए। इसके बाद भुवनेश्वर और शमी ने तेजी से रन बनाए और शमी ने 2 छक्के ठोके। हालांकि पहले शमी (27), फिर भुवनेश्वर (33) और आखिरी विकेट के रूप में बुमराह (0) पर आउट हो गए और भारत की पारी सिमट गई।

Latest Cricket News