A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुए नुवान प्रदीप

श्रीलंका को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुए नुवान प्रदीप

श्रीलंका को खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण शुक्रवार को तब एक और करारा झटका लगा जब उसके तेज गेंदबाजी के अगुआ नुवान प्रदीप भारत के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए।

Nuwan Pradeep | AP Photo- India TV Hindi Nuwan Pradeep | AP Photo

कोलंबो: श्रीलंका को खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण शुक्रवार को तब एक और करारा झटका लगा जब उसके तेज गेंदबाजी के अगुआ नुवान प्रदीप भारत के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए। गॉल में पहले टेस्ट मैच में 6 विकेट लेने वाले प्रदीप लगभग 2 महीने तक बाहर रह सकते हैं।

श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने कहा, ‘नुवान प्रदीप एक या दो महीने तक नहीं खेल पाएंगे।’ प्रदीप के बाहर होने के कारण करुणारत्ने को दूसरी पारी में मध्यम गति के गेंदबाज की भूमिका निभानी पड़ेगी। उन्होंने शुक्रवार को 31 रन देकर एक विकेट लिया। उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने करियर की शुरूआत बल्लेबाज नहीं बल्कि गेंदबाज के रूप में की थी इसलिए मैं गेंदबाजी कर सकता हूं। कई गेंदबाज हैं जो 130 से 135 किमी से भी अधिक रफ्तार से तेज गेंदबाजी कर सकते हैं।’ 

करुणारत्ने ने कहा, ‘हम केवल एक तेज गेंदबाज के साथ खेल रहे हैं और जब मुझे नई गेंद से कुछ ओवर करने के लिए कहा गया तो मैंने कहा कि मैं ऐसा कर सकता हूं। इसलिए मैंने चामिंडा वास के साथ भी कुछ ओवर करके अभ्यास किया।’ प्रदीप ने पहले दिन 17 ओवर किए। वह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़कर चले गए थे और आज इसकी पुष्टि की गई कि वह इस टेस्ट मैच में आगे गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे लेकिन बल्लेबाजी करेंगे।

Latest Cricket News