A
Hindi News खेल क्रिकेट ऐसा टेस्ट देखा नहीं कभी , विराट का डंका, बाल-बाल बची लंका

ऐसा टेस्ट देखा नहीं कभी , विराट का डंका, बाल-बाल बची लंका

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए कोलकाता टेस्ट के आखिरी दिन टीम इंडिया जहां जीत के लिए जोर लगा रही थी वहीं श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी किसी ना किसी बहाने समय बर्बाद करने की कोशिश में लगे हुए थे।

bhuvneshwar kumar- India TV Hindi bhuvneshwar kumar

नई दिल्ली: विराट कोहली के शतक के बाद भारत ने भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत जीत की उम्मीद जगाई लेकिन पांचवें और अंतिम दिन भी खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी खत्म होने के कारण श्रीलंका ईडन गार्डन्स पर पहला क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट मैच ड्रा कराने में सफल रहा।

मैच के पांचवें दिन कप्तान विराट कोहली की (नाबाद 104) रनों की शतकीय पारी के दम पर भारत ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 352 रन (घोषित) बनाए और श्रीलंका को 231 रनों का लक्ष्य दिया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 26.3 ओवरों का सामना करते हुए 75 रनों पर सात विकेट गंवा दिए। खराब रोशनी के कारण खेल समय से पहले समाप्त कर दिया गया। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ हो गया।

भारत के लिए इस पारी में भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मोहम्मद शमी को दो और उमेश यादव को एक सफलता हासिल हुई।

लाइव अपडेट्स

  • पहली बार सारे के सारे विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए, पता नहीं लग रहा था कि इंग्लैंड में खेल रहे थे या कोलकाता में
  • दो दिन बैकफुट में रहकर भी हमने अच्छा प्रदर्शन किया और मैं यही चाहता थी कि खिलाड़ी अच्छा करें: विराट कोहली
  • स्पिनर्स ने 10 ओवर किए पूरे टेस्ट में, इससे पता चल रहा है तेज गेंदबाज कितना अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं
  • विराट ने छक्का मारकर पूरा किया टेस्ट शतक, इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज पूरे किए 50 शतक, विराट ने 348 पारियों में बनाए 50 शतक
  • विराट ने टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला और फिर श्रीलंका को मुश्किल में डाला

Latest Cricket News