A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs WI: कटक के मैदान में दमदार है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, टॉस के बाद विराट कोहली को लेना होगा ये फैसला!

Ind vs WI: कटक के मैदान में दमदार है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, टॉस के बाद विराट कोहली को लेना होगा ये फैसला!

साल 2007 से टीम इंडिया ने इस मैदान पर 6 मैच खेले हैं जिसमे सभी मैचों में भारत ने बाजी मारी है।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : PTI Virat Kohli

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकबला ओडिशा के कटक मैदान में रविवार ( यानी आज 22 दिसंबर ) को टीम इंडिया खेलने मैदान में उतरेगी। जिसमें पहले से ही 1-1 से बराबरी की दहलीज पर खड़ी सीरीज पर कब्ज़ा करने के लिए दोनों टीमें अपना पूरा दमखम लगा देंगी। पहला मुकाबला विंडीज ने 8 विकेट से तो दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने दमदार वापसी करते हुए 107 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी। इस तरह कटक के मैदान में सीरीज के निर्णायक मैच से पहले आकड़ों पर डालिए एक नजर, जिससे पता चलेगा कि इस मैदान में कैसा रहा है टीम इंडिया का 'सूरत-ए-हाल'।   

दरअसल, पिछले दोनों मैचों में कप्तान विराट कोहली टॉस हारे हैं जिसके चलते टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी हैं। ऐसे में उम्मीद करते हैं कि इस बार कोहली टॉस के बॉस बने और पहले फील्डिंग चुने। जिसके पीछे का कारण कटक के मैदान में अब तक खेले गए 18 वनडे मैचों में 11 बार टीम चेस करते हुए जीती है। इस तरह हम उम्मीद करेंगे कि टीम इंडिया टॉस जीतने के बाद चेस करने के लिए जाए।  

इतना ही नहीं कटक के मैदान में टीम इंडिया का दबदबा काफी समय से बरकरार है। साल 2007 से टीम इंडिया ने इस मैदान पर 6 मैच खेले हैं जिसमे सभी मैचों में भारत ने बाजी मारी है। इतना ही नहीं इस दौरान तीन बार वेस्टइंडीज को टीम इंडिया इस मैदान में पहले भी मात दे चुकी हैं। 

इस तरह मैच में अगर कप्तान कोहली टॉस जीतते हैं तो उन्हें पहले फील्डिंग ही लेनी चाहिए। कटक के सभी रिकॉर्ड टीम इंडिया के पक्ष में हैं और दूसरे वनडे मैच में जीत हासिल करने के बाद मोमेंटम भी टीम इंडिया का बरकरार है। जिसके चलते टीम इंडिया के जीतने के जीतने के मौके ज्यादा हैं। वहीं दूसरी तरफ टी20 सीरीज हारने वाली वेस्टइंडीज की टीम कम से कम वनडे सीरीज में जीत हासिल कर जरूर घर लौटना चाहेगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कटक में कौन मैदान मारता है। 

Latest Cricket News