A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs WI: वेस्टइंडीज के ये तीन बल्लेबाज जीता सकते हैं सीरीज, टीम इंडिया को रचना होगा चक्रव्यूह

Ind vs WI: वेस्टइंडीज के ये तीन बल्लेबाज जीता सकते हैं सीरीज, टीम इंडिया को रचना होगा चक्रव्यूह

हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मैच भारत ने 6 विकेट से तो दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की थी।

Evin Lewis, Kieron Pollard and Lendl Simmons- India TV Hindi Image Source : AP Evin Lewis, Kieron Pollard and Lendl Simmons

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम व निर्णायक मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खला जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है क्योंकि वेस्टइंडीज के तीन धाकड़ बल्लेबाजों ने मुंबई के मैदान में जमकर रन बरसाए हैं। जिसके चलते वो इस मैच में भी पासा पलटने में कोई कोताही नहीं बरतना चाहेंगे। वहीं हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मैच भारत ने 6 विकेट से तो दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस तरह सीरीज जीतने के लिहाज से कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली टीम अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा देगी। 

हालांकि तीसरे मैच में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों के ख़ास प्लान तैयार करना होगा वरना आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के ये तीन खिलाड़ी वानखेड़े मैदान के हर कोने में छक्के मारने में उस्ताद हैं। जो मैच को अकेले दमपर जीताने का माद्दा रखते हैं, चलिए जानते हैं इनके नाम:-

एविन लुईस

Image Source : Twitter- @windiescricketEvin Lewis

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ने अपने टी20 करियर के 38.66% रन भारत के खिलाफ बनाए हैं। इनके बल्ले से हमेशा टीम इंडिया के खिलाफ रन बरसे हैं। इतना ही नहीं आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले एविन लुईस का शानदार 173.11 स्ट्राइक रेट भी है। लुईस ने अपने करियर की 6 शानदार टी20 पारियां खेली हैं जिसमें 3 पारियां उनके बल्ले से मुंबई के वानखेड़े मैदान में आई हैं। ऐसे में अगर टीम इंडिया को सीरीज बचानी है तो लुईस को जल्दी ही पवेलियन भेजना होगा। 

कप्तान कीरोन पोलार्ड 

Image Source : PTIKieron Pollard

वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड के बारें में आप सभी जानते हैं कि वो अगर पिच पर टिके हैं तो विरोधी टीम का जीतना लगभग नामुमकिन माना जाता है। आईपीएल में मुंबई के लिए 10 सीजन खेलने वाले पोलार्ड ने बल्ले से 2755 रन जबकि 56 विकेट अपने नाम किए हैं। जिसके चलते विंडीज टीम के कोच फिल सिमंस भी चेतावनी दे चुके हैं कि पोलार्ड ने इस मैदान पर काफी क्रिकेट खेला है जिससे उनका अनुभव टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। इस तरह मुंबई फैंस के दिलो में राज करने वाले पोलार्ड के लिए टीम इंडिया को ख़ास प्लान के साथ मैदान में उतरना होगा। अन्यथा वो मुंबई में आसानी से सीरीज अपने नाम कर सकते हैं।   

लेंडल सिमंस

Image Source : APLendl Simmons

एक अंतराल के बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले वेस्टइंडीज के धाकड़ सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पिछले मैच में फिफ्टी मारकर अंत तक नाबाद रहने वाले सिमंस ने भी मुंबई इंडियंस के लिए काफी रन बनाए हैं और वो भी वानखेड़े स्टेडियम से अच्छी तरह वाकिफ हैं। सिमंस ने मुंबई के मैदान में खेले 15 मैचों में 37 की औसत से 482 रन ठोंके हैं। इतना ही नहीं 2016 में वानखेड़े में खेले गए टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में सिमंस के बल्ले से 82 रन की नाबाद पारी निकली थी, जिसके चलते टीम इंडिया का विश्वकप जीतने का सपना धरा रह गया था। ऐसे में एक बार फिर सिमंस ऐतिहासिक पारी खेल सीरीज जीताना चाहेंगे जबकि टीम इंडिया को इस बल्लेबाज के लिए निश्चित रूप से चक्रव्यूह रचना होगा। 

Latest Cricket News