A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs WI: कप्तान विराट कोहली ने दिया ऋषभ पंत को 'गुरूमंत्र', बताया ऐसे करनी होगी बल्लेबाजी

Ind vs WI: कप्तान विराट कोहली ने दिया ऋषभ पंत को 'गुरूमंत्र', बताया ऐसे करनी होगी बल्लेबाजी

कोहली से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऋषभ को बस गेंद देख कर खेलना चाहिए बाकी सब भूल जाना चाहिए। 

Virat Kohli and Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : AP Virat Kohli and Rishabh Pant

हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को आसान सी जीत दिलाई। कोहली ने विशाल 208 रनों का पीछा करते हुए 94 रनों की नाबाद आतिशी पारी खेली जिसके चलते टीम इंडिया ने 18.4 ओवरों में ही जीत हासिल कर ली। ऐसे में कोहली के साथ-साथ सलामी बल्लेबाज के. एल. राहुल ने भी 62 रनों की शानदार पारी खेलकर जीत में उनका साथ निभाया।

हालाँकि मैच के दौरान रिषभ पंत एक बार फिर अपनी छाप नहीं छोड़ पाए और मैच में अंत के समय वो 18 रन बनाकर आउट हो गए। ऐसे में मैच से पहले टॉस के समय जब कोहली से विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रिषभ को बस गेंद देख कर खेलना चाहिए बाकी सब भूल जाना चाहिए। 

कोहली ने रिषभ को सलाह देते हुए कहा, "पहले गेंद को देखो और फिर उस पर प्रहार करो। वैसे विराट को रिषभ पंत के पिछले प्रदर्शन पर कोई खास निराशा नहीं है और उन्होंने कहा था कि उन्हें खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मौके दिए जाएंगे।"

इतना ही नहीं कोहली ने आगे कहा, "इंटरनेशनल स्तर पर हम चीजों को काफी जटिल कर देते हैं। पंत को मेरी यही सलाह है कि गेंद को देखो और हिट करो। उनके लिए जरूरी ये है कि वो आइपीएल माइंडसेट में बन रहें। सारी दुनिया आपको देख रही है और ऐसे में आप उन्हें व मीडिया को नजरअंदाज करें।"

वहीं दूसरी तरफ पहले टी20 मैच में जीत के साथ-साथ सीरीज में मो. शमी और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। जो कि अगले साल विश्वकप 2020 की तैयारी के लिए शुभ संकेत है। ऐसे में शमी और भुवी के बारे में कोहली ने कहा, "इन खिलाड़ियों की टीम में वापसी अच्छी बात है।" हालांकि भुवी को पहले मैच में मौका दिया गया जबकि शमी इस मैच में अंतिम ग्यारह में जगह बनाने में सफल नहीं रहे। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के साथ पहले तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है जिसमें उसने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है जबकि इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जानी है। 

Latest Cricket News