A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC FINAL : हैम्पशायर बाउल में न्यूजीलैंड पर भारी पड़ सकता है भारतीय टीम का अनुभव

WTC FINAL : हैम्पशायर बाउल में न्यूजीलैंड पर भारी पड़ सकता है भारतीय टीम का अनुभव

डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले से पहले भले ही इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलने का अवसर नहीं मिला हो लेकिन उसके पास साउथैम्पटन में खेलने का न्यूजीलैंड से ज्यादा अनुभव है।

<p>WTC FINAL :  हैम्पशायर...- India TV Hindi Image Source : GETTY WTC FINAL :  हैम्पशायर बाउल में न्यूजीलैंड पर भारी पड़ सकता है भारतीय टीम का अनुभव

साउथैम्पटन| भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले से पहले भले ही इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलने का अवसर नहीं मिला हो लेकिन उसके पास यहां खेलने का न्यूजीलैंड से ज्यादा अनुभव है।

भारत ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ दो मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि कीवी टीम के खिलाफ इसका अनुभव भारतीय टीम के काम आएगा जिसने यहां एक भी मैच नहीं खेला है।

यह पहली बार है जब दोनों टीमें तटस्थ स्थल पर एक दूसरे का सामना करेंगी। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में खेलने का अनुभव है लेकिन भारतीय टीम ने कभी तटस्थ स्थल पर टेस्ट मैच नहीं खेला है।

ओवरऑल भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड अच्छा है। दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ 59 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से भारत ने 21 मुकाबले जीते हैं और 12 में उसे हार मिली है। हालांकि इनमें से 16 जीत भारत को घर में मिली है। वहीं न्यूजीलैंड में खेले गए 25 टेस्ट में से उसे 10 में हार मिली और भारत ने सिर्फ पांच मैच जीते हैं।

इंग्लिश वातावरण में स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलती है जिससे न्यूजीलैंड को कुछ फायदा हो सकता है। हालांकि, स्पिनरों के लिए यह फायदमेंद हो सकता है क्योंकि पिच ड्रायर होने की उम्मीद है।

Latest Cricket News