A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत-वेस्टइंडीज वनडे मैच को लेकर विवाद खत्म! लिया गया ये फैसला

भारत-वेस्टइंडीज वनडे मैच को लेकर विवाद खत्म! लिया गया ये फैसला

नवंबर में भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज खेली जानी है।

भारत और वेस्टइंडीज- India TV Hindi भारत और वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच नवंबर में वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज से पहले ही केरल में होने वाले वनडे मैच को लेकर विवाद गर्माया हुआ था। पहले मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाना था। लेकिन इसके बाद केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने मुकाबले को कोच्चि में आयोजित कराने का मन बनाया। हालांकि केसीए के इस कदम की चौतरफा आलोचना होने लगी और अब इसे दोबारा तिरुवनंतपुरम ही शिफ्ट कर दिया गया है। तिरुवनंतपुरम में दोबारा मैच को शिफ्ट कराए जाने के बाद अब ये विवाद खत्म हो गया है।

केसीए के अधिकारियों ने ये फैसला खेल मंत्री एसी मोएदीन के साथ बैठक के बाद लिया है। केसीए के सचिव जयेश जॉर्ज ने मामले की जानकारी देते हुए कहा, 'हमने सरकार के आग्रह के बाद इस मैच को दोबारा तिरुवनंतपुरम शिफ्ट कराने का फैसला लिया है। हालांकि आखिरी फैसला केसीए अधिकारियों की बैठक के बाद ही लिया जाएगा।' खबरें ये भी हैं कि सरकार ने केसीए को भरोसा दिलाया है कि वो कोच्चि में एक नया क्रिकेट स्टेडियम बनाएंगे।

तिरुवनंतपुरम की जगह कोच्चि में मैच शिफ्ट करने के फैसले का कई दिग्गजों ने विरोध किया था। शशि थरूर समेत सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों ने फैसले को गलत बताया था। थरूर ने कहा था, 'उन्होंने इस मसले की समीक्षा करने का वादा किया है। केसीए का मकसद अत्याधिक संदेहास्पद है।' इसके अलावा कई फुटबॉलरों ने भी केसीए के इस कदम का विरोध किया है क्योंकि इसके लिए फीफा से मंजूरी प्राप्त फुटबॉल मैदान का स्वरूप बिगड़ेगा। केरल ब्लास्टर्स के इयान ह्यूम ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि भारत में क्रिकेट काफी लोकप्रिय है लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि केरल में फुटबाल बहुत लोकप्रिय है।’ 

Latest Cricket News