A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय कोच रवि शास्त्री ने माना, कोहली के जाने का फायदा युवाओं को उठाना होगा

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने माना, कोहली के जाने का फायदा युवाओं को उठाना होगा

 रवि शास्त्री का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद घर वापसी का सही फैसला लिया है।

Ravi Shastri and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ravi Shastri and Virat Kohli

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद घर वापसी का सही फैसला लिया है। शास्त्री का कहना है कि उस समय उनका पहला बच्चा होने वाला होगा और ऐसे में कोहली का जाना ही उनके लिए सही रहेगा। जाहिर है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कप्तान कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद पितृत्व अवकाश के चलते वतन वापस आ जायेंगे। 

ऐसे में उनकी छुट्टियों के बारे में कोच शास्त्री ने एबीसी स्पोर्ट्स से कहा, "मेरे ख्याल से कोहली ने सही फैसला किया है। ऐसे पल जिंदगी में दोबारा नहीं आते हैं। उसके पास मौका है और वो वापस जायेंगे। इससे उसे काफी ख़ुशी भी मिलेगी।"

शास्त्री ने आगे कहा, "यदि आप देखें कि भारत पिछले पांच-छह वर्षों में कहां आ खड़ा है, तो किसी के मन में कोई संदेह नहीं है कि भारत कि सफलता के पीछे उसका  ( कोहली ) भी हाथ है। तो वह स्पष्ट रूप से याद किया जाएगा। लेकिन जैसा मैं कहता हूं, विपत्ति में अवसर आता है। इस तरह कोहली के जाने का फायदा युवाओं को उठाना चाहिए।"

रिकी पोंटिंग क्यों है एक बेहतरीन कोच, मार्कस स्टोइनिस ने खोला राज 

बता दें कि कप्तान कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे। जबकि उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 - 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 

Latest Cricket News