A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज से देशवासियों को भेजी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, देखें Video

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज से देशवासियों को भेजी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, देखें Video

भारतीय टीम ने पोर्ट ऑप स्पेन में तीसरा वनडे जीतने के साथ ही सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशवासियों को जीत का तोहफा दिया।

<p>टीम इंडिया ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज से देशवासियों को भेजी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, देखें Video

भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को पोर्ट ऑप स्पेन में तीसरा वनडे जीतने के साथ ही वनडे सीरीज अपने नाम कर ली। इसी के साथ टीम इंडिया ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशवासियों को जीत का तोहफा दिया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया जिसमें कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और कोच रवि शास्त्री स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते नजर आ रहे हैं। कोहली ने वीडियो में कहा, "यह हमारे देश के इतिहास का सबसे प्रतिष्ठित दिन है।"

गौरतलब है कि पोर्ट ऑप स्पेन में खेले गए बारिश से बाधित तीसरे वनडे मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 6 विकेट (डकवर्थ-लुईस) से हराकर 2-0 से वनडे सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज का पहला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था। 

इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और ईवन लुईस की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर विंडीज ने 7 विकेट खोकर 240 बनाए। गेल ने अपने 301वें वनडे मैच में 41 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से 72 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, लुईस के बल्ले से 43 रन निकले।

तीसरे वनडे में बारिश ने खलल डाली जिसकी वजह से मैच 35-35 ओवर का कर दिया गया। ऐसे में भारत को डकवर्थ लुईस पद्धिति के हिसाब से 255 रनों का लक्ष्य मिला जिसे भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 32.3 ओवरों में हासिल कर लिया। ये वेस्टइंडीज दौरे पर भारत की लगातार दूसरी सीरीज है जिसमें उसने जीत हासिल की। इससे पहले टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज में 3-0 से मेजबान का क्लीन स्वीप किया था। 

Latest Cricket News