A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय क्रिकेटर संघ ने जुटाए 39 लाख रुपये, कपिल और गावस्कर का भी मिला साथ

भारतीय क्रिकेटर संघ ने जुटाए 39 लाख रुपये, कपिल और गावस्कर का भी मिला साथ

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में आर्थिक संकट की स्थित  पैदा हो गई है। इस संकट से क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं है। ऐसे में भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) जरूरतमंद क्रिकेटरों की मदद के लिए आगे आया है। 

<p>भारतीय क्रिकेटर संघ...- India TV Hindi Image Source : PTI भारतीय क्रिकेटर संघ ने जुटाए 39 लाख रुपये, कपिल और गावस्कर का भी मिला साथ

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में आर्थिक संकट की स्थित  पैदा हो गई है। इस संकट से क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं है। ऐसे में भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) जरूरतमंद क्रिकेटरों की मदद के लिए आगे आया है। आईसीए की इस पहल को सुनील गावस्कर और कपिल देव जैसे महान खिलाड़ियों ने भी समर्थन दिया है।

आईसीए के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ने यह जानकारी देते हुए कहा कि संघ ने अभी तक इन जरूरतमंद पूर्व क्रिकेटरों की मदद के लिये 39 लाख रूपये जुटा लिये हैं। मल्होत्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘सुनील गावस्कर, कपिल देव, गौतम गंभीर और गुंडप्पा विश्वनाथ जैसे बड़े खिलाड़ी भी हमसे जुड़ गये हैं और हमारी पहल के लिये यह काफी मनोबल बढ़ाने वाला है। गुजरात के एक कोरपोरेट ने भी सहयोग की पेशकश की है।’’

पता चला है कि गावस्कर, देव और गंभीर ने भी वित्तीय रूप से योगदान दिया है। मोहम्मद अजहरूद्दीन ने भी इस हफ्ते  के शुरू में वित्तीय सहयोग का वादा किया था। आईसीए 15 मई तक दान स्वीकार करना जारी रखेगा, जिसके बाद वह प्रत्येक क्षेत्र (उत्तर, पूर्व, पश्चिम, दक्षिण और मध्य) से पांच-छह क्रिकेटरों को चुन कर मदद करेगा।

Latest Cricket News