A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज पर किया कब्ज़ा

भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज पर किया कब्ज़ा

भारत के लिए राधा यादव और दीप्ती शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। अनुजा पाटिल, पूजा वस्त्राकर, हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिए।

Indian Women Team - India TV Hindi Image Source : BCCI WOMEN Indian Women Team 

प्रोविडेंस (गयाना)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बेहद कम स्कोर वाले टी-20 मैच में विंडीज को सात विकेट से हरा दिया। भारत ने गुरुवार रात खेल गए सीरीज के तीसरे मैच में विंडीज को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 59 रनों पर सीमित कर दिया और फिर इस लक्ष्य को 16।4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

विंडीज की शीर्ष क्रम पूरी तरह से विफल रहा टीम ने 26 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए। इस खराब शुरुआत के बाद टीम उबर नहीं सकी। उसकी सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं। शेल्डन नेशन और चिनेले हेनरी 11-11 रन ही बना सकीं।

भारत के लिए राधा यादव और दीप्ती शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। अनुजा पाटिल, पूजा वस्त्राकर, हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिए।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत के लिए जेम्मिाह रोड्रिगेज ने नाबाद 40 रन बनाए। भारत ने भी 13 रनों के कुल स्कोर पर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा (0) के विकेट खो दिए थे। इसके बाद 37 के कुल स्कोर पर हरमनप्रीत कौर (7) भी आउट हो गई थीं। रोड्रिगेज के साथ ही दीप्ती सात रन बनाकर नाबाद लौटीं। रोड्रिगेज ने 51 गेंदों का सामना किया और चार चौके लगाए।

इस तरह पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय महिला टीम ने 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का चौथा मैच गयाना में 17 नवंबर को खेला जाएगा।

Latest Cricket News