A
Hindi News खेल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज, जानिए किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज, जानिए किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के साथ टेस्ट सिरीज़ में व्यस्त है। इसके बाद उसे श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 मैचों की सिरीज़ भी खेलनी है। जबकि नए साल की शुरुआत टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ करेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम- India TV Hindi भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्ली: भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के साथ टेस्ट सिरीज़ में व्यस्त है। इसके बाद उसे श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 मैचों की सिरीज़ भी खेलनी है। जबकि नए साल की शुरुआत टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ करेगी। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज रात 8 बजे किया जाएगा। सलेक्शन कमेटी की मीटिंग में कप्तान विराट कोहली भी हिस्सा लेंगे। दक्षिण अफ्रीका दौरे के अलावा श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैचों की सिरीज़ लिए भी टीम की घोषणा की जाएगी। दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत को 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलने हैं। 

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी तय है। भुवी शादी के लिए पहला टेस्ट खेलने के बाद हट गए थे। वहीं हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया था उनकी भी टीम में वापसी तय है। ओपनर मुरली विजय ने लगातार दो शतक ठोककर अपनी जगह पक्की की है। ऐसे में सवाल यह भी है कि कहीं दक्षिण अफ्रीका के उछाल भरे विकेट को देखते हुए एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को टीम में शामिल करने के लिए तीसरे ओपनर लोकेश राहुल पर गाज तो नहीं गिरेगी। इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में अजिंक्य रहाणे फॉर्म में नहीं चल रहे लेकिन उनकी जगह को फिर भी कोई खतरा नजर नहीं आता।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा का शामिल होना पक्का है।

Latest Cricket News