A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2017: दिल्ली ने मुंबई को 142 पर रोका

IPL 2017: दिल्ली ने मुंबई को 142 पर रोका

दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 25वें मैच में शनिवार को मुंबई इंडियंस को 142 रनों पर रोक दिया।

Parthiv Patel- India TV Hindi Parthiv Patel

मुंबई: दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 25वें मैच में शनिवार को मुंबई इंडियंस को 142 रनों पर रोक दिया। मुंबई की टीम अच्छी शुरुआत के बाद भी निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी।

दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज अमीत मिश्रा रहे, जिन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 18 रन दिए और रोहित शर्मा तथा क्रुणाल पांड्या के विकेट लिए। पैट कमिंस ने चार ओवरों में 20 रन देकर दो विकेट लिए। अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे कागिसो रबाडा ने चार ओवरों में 30 रन खर्च किए और एक विकेट लिया।

पार्थिव पटेल (8) और जोस बटलर (28) ने दिल्ली के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की, लेकिन ज्यादा देर उसे कायम नहीं रख सके। इस जोड़ी ने चार ओवर में 37 रन जोड़े लिए थे तभी रबाडा ने पटेल को बोल्ड कर दिया।

मुंबई के स्कोर में अभी 10 रन ही जुड़े थे कि संजू सैमसन ने बटलर को रन आउट कर दिल्ली को दूसरी सफलता दिलाई। इस संस्करण में मुंबई की बल्लेबाजी की रीढ़ बने नितीश राणा सिर्फ आठ रन का योगदान ही दे सके। पैट कमिंस की गेंद पर वह डीप मिडविकेट पर कोरी एंडरसन को कैच दे बैठे। 56 रनों पर तीन विकेट लेने के बाद दिल्ली की टीम का आत्मविश्वास बेहद ऊपर था। वहीं मुंबई के खिलाड़ियों के माथे पर शिकन थी।

कप्तान रोहित एक बार फिर विफल रहे और 60 के कुल स्कोर पर उन्हें मिश्रा ने आउट किया। मिश्रा ने ही क्रुणाल पांड्या (17) का विकेट लेकर मुंबई की कमर तोड़ दी। इसके बाद केरन पोलार्ड (26) ने हार्दिक पांड्या (24) के साथ छठे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 100 के पार पहुंचाया।

पोलार्ड को कमिंस ने अपना शिकार बनाया। हरभजन सिंह दो रनों का ही योगदान दे सके। हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने उन्हें हाथ नहीं खोलने दिए।

मिशेल मैक्लेघन एक और मिशेल जॉनसन सात रन पर नाबाद लौटे।

Latest Cricket News