Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019, SRH vs CSK :...

IPL 2019, SRH vs CSK : 121 मैच बाद धोनी ने लिया आराम, उनकी गैरमौजूदगी में ऐसा रहा है टीम का हाल

धोनी ने इस मुकाबले के लिए आराम लिया है। उनके स्थान पर सैम बिलिंग्स को टीम में जगह दी गई है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 17 Apr 2019, 20:29:41 IST

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के 33वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैच से बाहर हो गये हैं। उनकी पीठ में दर्द बताया जा रहा है जिसके चलते उन्होंने मैच से हटने का फैसला अंतिम पलों में लिया। उनकी जगह टीम की कमान सुरेश रैना संभाल रहे है। धोनी के आराम लेने के कारण टीम में सैम बिलिंग्स को जगह दी गई है, जबकि मिशेल सैंटनर के स्थान पर कर्ण शर्मा को मौका दिया गया है। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया। 

ऐसे में हम आपको बता दें कि धोनी आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लगभग 9 साल बाद टीम से बाहर या उनके बिना टीम मैदान में उतरी है। इससे पहले धोनी 2010 में 19 मार्च को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैदान में खेलने नहीं उतरें थे। जिस मैच में चेन्नई ने जीत हासिल की थी। इसके बाद वो इसी सीज़न में दो बार और चेन्नई के लिए मैदान में नहीं उतर पाए थे। उन मैचों में चेन्नई ने जीत हासिल की थी। इस लिहाज़ से देखना दिलचस्प होगा कि धोनी के बिना चेन्नई आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल कर रिकॉर्ड को कायम रख पाती है या नहीं। 

इस रिकॉर्ड में रोहित शर्मा से पीछे रहे धोनी 

धोनी ने आज आराम करने से पहले चेन्नई के लिए लगातार 121 मैच खेलें हैं। जिसके बाद उन्होंने अपना नाम टीम की प्लेयिंग 11 से बाहर लिया है। वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में 133 मैच लगातार खेलने के बाद आईपीएल सीज़न 12 में चोट के चलते एक मैच में आराम लिया था।

आईपीएल इतिहास में धोनी कुल चार मैच का हिस्सा नहीं रहे हैं, जो इस प्रकार हैं:- 
सीएसके बनाम दिल्ली 19 मार्च 2010 ( दिल्ली ) 
सीएसके बनाम पंजाब 21 मार्च 2010 ( चेन्नई )
सीएसके बनाम बैंगलोर 23 मार्च 2010 ( बैंगलोर )
सीएसके बनाम हैदराबाद 17 अप्रैल 2019 ( हैदराबाद )

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन