A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2017 मैच फ़िक्सिंग: कौन हैं गुजरात लॉयंस के दो खिलाड़ी?

IPL 2017 मैच फ़िक्सिंग: कौन हैं गुजरात लॉयंस के दो खिलाड़ी?

IPL 10 में मैच फिक्सिंग का जो भूत निकला था और जिसे दफ़्न भी कर दिया था वो एक बार फिर कब्र से बाहर निकल आया है। कानपुर में हुए मैच के दौरान मैच फिक्सिंग की ख़बरें हैं और...

gujrat lions- India TV Hindi gujrat lions

कानपूर: IPL 10 में मैच फिक्सिंग का जो भूत निकला था और जिसे दफ़्न भी कर दिया था वो एक बार फिर कब्र से बाहर निकल आया है। कानपुर में हुए मैच के दौरान मैच फिक्सिंग की ख़बरें हैं और इस सिलसिले में दो सटोरियों को गिरफ्तार भी किया गया है। हैरानी की बात ये है कि सुरेश रैना की अगुवाई वाली टीम के दो खिलाड़ी इसमें शामिल बताए जाते हैं। पुलिस ने इस बात की पुष्टि भी की है लेकिन नाम नहीं बता रही।

​ IPL 2017: प्लेऑफ में जगह पक्की करने उतरेगी पुणे

आपको बता दें कि 2013 में भी IPL में स्पाट फिक्सिंग का मामला सामने आया था और राजस्थान रॉल्स के तेज गेंदबाज श्रीसंत समेत अजीत चंदेला और अंकित चव्हाण को गिरफ़्तार किया गया था। अब ऐसा ही कुछ IPL 10 में भी देखने को मिल रहा है। हालांकि इससे पहले भी क्रिकेट में मैच फिक्सिंग की बातें सामने आती रही है।

ताज़ा घटना में कानपुर के होटल लैंडमार्क से पुलिस ने 3 बुकियों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों बुकियों पर मैच के नतीजे को प्रभावित करने की साजिश रचने का आरोप है। यहां दस मई को गुजरात और दिल्ली के बीच मैच था।

इनके पास से कई मोबाईल फोन और 4.5 लाख रुपये कैश बरामद हुआ हैं। पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि शुरुआती जांच में गुजरात टीम के दो खिलाड़ियों का नाम भी सामने आया है, लेकिन वे कौन खिलाड़ी हैं इस बारे में फिलहाल पुलिस कुछ भी कहने से बचती हुई नज़र आ रही है। 

IPL 10: 4 मैचों में 16 छक्के और 22 चौके लगाने वाले इस खिलाड़ी पर होगी धनवर्षा 

इन दोनों खिलाड़ियों पर आरोप है कि ये टीम की जानकारियों को इन बुकियों तक पहुंचाते था। जहां मैच खेलने वाली दोनों टीमों के खिलाड़ी और मैच से जुड़े तमाम अधिकारी रह रहे थे, ये मैच फिक्सर भी उसी होटल में रह रहे थे। यहां पर सवाल ये खड़ा होता है, कि इन दोनों व्यक्तियों को उसी होटल में और कुछ को उसी फ्लॉर पर रहने कैसे दिया गया जहां पर बाकी खिलाड़ी रह रहे थे।

शुरुआती छानबीन में यह भी सामने आया है कि मैदान के भीतर एडवरटाइजिंग होर्डिंग लगाने वाला एक शख्स इन लोगों से मिला हुआ था, और वह पिच तैयार करने वाले ग्राउंड्समैन से लगातार संपर्क में था। माना जा रहा है कि बुकी चाहते थे कि पिच पर ज्यादा पानी डालकर उसे गीला रखा जाए ताकि मैच में बड़ा स्कोर नहीं बने, मगर मैच का स्कोर देखकर साफ है कि वह ऐसा करने में नाकाम रहे थे। 

विराट के कारों के काफ़िले में जुड़ गई एक और AUDI, कोहली ने कहा शुक्रिया

Latest Cricket News