A
Hindi News खेल क्रिकेट आयरलैंड की टी20 टीम में पंजाब में जन्मे सिमी सिंह को मिली जगह, भारत के खिलाफ दिखाएंगे दम

आयरलैंड की टी20 टीम में पंजाब में जन्मे सिमी सिंह को मिली जगह, भारत के खिलाफ दिखाएंगे दम

भारत को आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

<p>आयरलैंड टीम</p>- India TV Hindi आयरलैंड टीम

आयरलैंड ने भारत के खिलाफ दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए गैरी विल्सन की अगुआई में 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें पंजाब में जन्में ऑफ स्पिनर सिमरनजीत सिमी सिंह को भी जगह मिली है। सिमी सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पदार्पण किया था लेकिन इस मैच के अलावा उन्हें किसी अन्य बड़ी टीम के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला। वो अब तक सात एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। 

पंजाब के खरड़ जिले के बथलाना गांवा में जन्हें सिमी ने आठ वनडे जबकि छह टी 20 विकेट चटकाए हैं। भारत के खिलाफ होने वाले मैचों के लिए टीम में जोशुआ लिटल और एंडी मैकब्राइन की भी वापसी हुई है। आयरलैंड ने भारत के खिलाफ एकमात्र टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड में 2009 विश्व टी 20 के दौरान खेला था। भारत ने ये मैच 4.3 ओवर शेष रहते आठ विकेट से जीता था। जहीर खान ने इस मैच में 19 रन देकर चार विकेट चटकाए थे।

आपको बता दें कि भारत को आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया पहला टी20 मैच 27 जून और दूसरा मैच 19 जून को खेलेगी। इस सीरीज के बाद भारत का अगला पड़ाव इंग्लैंड होगा। जहां टीम इंडिया 3 मैचों की टी20 और वनडे और फिर इसके बाद 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। 

आयरलैंड की टीम इस प्रकार है: गैरी विल्सन (कप्तान), एंड्रयू बिलबिर्नी , पीटर चेज , जार्ज डाकरेल जोशुआ लिटल , एंडी मैकब्रायन , केविन ओब्रायन , विलियम पोर्टरफील्ड , स्टुअर्ट पायंटर , बायड रैनकिन , जेम्स शेनन , सिमी सिंह , पाल स्टर्लिंग और स्टुअर्ट थाम्पसन। 

Latest Cricket News