A
Hindi News खेल क्रिकेट 'पैसों की कमी' के चलते आयरलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज की रद्द

'पैसों की कमी' के चलते आयरलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज की रद्द

आयरलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज की रद्द करने के बदले बांग्लादेश के साथ एक टेस्ट मैच खेलने का फैसला किया है।

Ireland cricket team - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Ireland cricket team 

आयरलैंड ने अगले साल अफगानिस्तान के साथ खेली जाने वाली टी20 सीरीज रद्द कर दी है। जिसके पीछे की वजह आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पैसों की कमी बताई है। इस कारण आयरलैंड ने अपने एफटीपी यानी फ्यूचर टूर प्रोग्राम में बदलाव किया। जिसके चलते उसने अफगानिस्तान के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज की रद्द करने के बदले बांग्लादेश के साथ एक टेस्ट मैच खेलने का फैसला किया है।

अफगानिस्तान के साथ सीरीज रद किए जाने पर आयरलैंड बोर्ड का कहना है, "हमने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस बारे में जानकारी दे दी है कि 2020 में पांच मैचों की टी20 सीरीज की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं हैं। हम अफगानिस्तान के साथ लगातार पिछले कई सालों से सीरीज खेलते आ रहे हैं और भविष्य में भी ऐसा करना चाहेंगे।" 

ऐसे में सीरीज रद्द करने के बाद आयरलैंड क्रिकेट के सीईओ वारेन ड्यूटॉर्न ने कहा, "बोर्ड इस वक्त पैसों की तंगी से जूझ रही है और इसी की वजह से ऐसा फैसला लिया गया है। वैसे लंबे वक्त में आयरलैंड की टीम को टेस्ट खेलने वाली एक बेहतर टीम बनाने का भी लक्ष्य है।"

बता दें कि साल 2017 में टेस्ट खेलने वाली टीम का दर्जा हासिल करने के बाद से आयरलैंड ने सिर्फ तीन टेस्ट मैच खेले हैं। इस तरह आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड का ध्यान अपने देश में क्रिकेट के लंब फॉर्मेट को कैसे बढ़ावा दिया जाए इस पर सही तरीके से प्लानिंग करने पर है।

जिसके बारे में उन्होंने कहा, "11वें टेस्ट प्लेइंग नेशन बनने पर हमें गर्व है और क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट को लेकर हमारा पूरा समर्पण है। टेस्ट में टीम के भाग लेने से फैन और खिलाड़ी दोनों ही बेहद रूचि रखते हैं। हालांकि हम टेस्ट क्रिकेट में टीम के अप्रोच को लेकर बेहद सचेत हैं। हम यह जानते हैं कि इस लंबे फॉर्मेट में स्थिति बेहतर करने के लिए नियमित तौर पर बेहद महत्वपूर्ण निवेश करने की जरूरत है।" 

Latest Cricket News