A
Hindi News खेल क्रिकेट उमेश की जगह ले सकते हैं इशांत, स्टेन का खेलना संदिग्ध

उमेश की जगह ले सकते हैं इशांत, स्टेन का खेलना संदिग्ध

बेंगलुरू: एक टेस्ट के निलंबन के बाद वापसी कर रहे भारत के तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण के अगुआ इशांत शर्मा दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज़ी क्रम को ध्वस्त करने के लिए तैयार हैं और टेस्ट सीरीज़ में

उमेश की जगह ले सकते हैं...- India TV Hindi उमेश की जगह ले सकते हैं इशांत, स्टेन का खेलना संदिग्ध

बेंगलुरू: एक टेस्ट के निलंबन के बाद वापसी कर रहे भारत के तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण के अगुआ इशांत शर्मा दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज़ी क्रम को ध्वस्त करने के लिए तैयार हैं और टेस्ट सीरीज़ में शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट मैच के लिए उन्हें उमेश यादव की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन हालांकि अब भी इस महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं और उनके पास काफी समय नहीं बचा है।

इशांत वरुण एरॉन के साथ संभालेंगे नयी गेंद

अंतिम एकादश में इशांत की जगह को लेकर कोई संदेह नहीं है लेकिन सवाल यह है कि वह अंतिम एकादश में किसकी जगह लेंगे।
चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय टीम के ट्रेनिंग सत्र से पर्याप्त संकेत मिलते हैं कि पहले टेस्ट में अच्छी गति से गेंदबाजी करने वाली और दूसरी पारी में डीन एल्गर का विकेट लेने वाले आरोन नयी गेंद से इशांत का साथ निभाएंगे।

पिछले टेस्ट में खेलने वाले उमेश को सत्र के दौरान अधिकांश समय क्षेत्ररक्षण ड्रिल में हिस्सा लेते हुए देखा गया जबकि इशांत और आरोन ने मुख्य नेट पर गेंदबाजी की।

इशांत ने काफी देर तक शीर्ष क्रम के लगभग सभी बल्लेबाजों को गेंदबाजी की जिसमंे कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय भी शामिल रहे।

पिछले डेढ़ महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर होने के बावजूद इशांत अच्छी फार्म में हैं और उन्होंने विदर्भ के खिलाफ रणजी मैच में नौ विकेट चटकाए थे। वह हरियाणा के खिलाफ जिस मैच में चोटिल हुए उसने भी उन्होंने दो विकेट हासिल किये। इस तेज गेंदबाज की पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

इशांत अगर फिट होते तो संभावना थी कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की टीम में मौका मिल सकता था।

आरोन को भी मुख्य नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए देखा गया जबकि यादव और केएल राहुल को कैच का अभ्यास करते हुए देखा गया। उमेश को बाद में गेंदबाजी करते हुए देखा गया लेकिन उन्होंने निचले क्रम के बल्लेबाजों को गेंदबाजी की जो इस बात का संकेत हैं कि उन्हें अंतिम एकादश में जगह बनाने में दिक्कत हो सकती है।

डेल स्टेन की फ़िटनेस संदिग्ध

इस बीच दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ स्टेन फिटनेस टेस्ट में हिस्सा लेंगे क्योंकि टीम प्रबंधन सुनिश्चित करना चाहता है कि वह पहले टेस्ट के दौरान लगी ग्रोइन की चोट से पूरी तरह उबर गए हैं।

एबी डिविलियर्स से जब स्टेन की फिटनेस के बारे में पूछा गया तो वह काफी आशांवित नहीं दिखे। उन्होंने कहा उसका फिटनेस टेस्ट होगा। इसलिए मैं शत प्रतिशत सुनिश्चित नहीं हूं। हमें उसकी वापसी की उम्मीद है लेकिन हम देखेंगे कि वह आज और कल कैसा करता है।

Latest Cricket News