A
Hindi News खेल क्रिकेट साउथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने जेसन गिलेस्पी

साउथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने जेसन गिलेस्पी

गिलेस्पी के नाम बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में एक दोहरा शतक भी दर्ज है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2006 में चटगांव टेस्ट में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 201 रन की पारी खेली थी।

Jason Gillespie, South Australia, cricket, sports- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Jason Gillespie

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जैसन गिलेस्पी को साउथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। गिलेस्पी, जैमी सिडन्स की जगह लेंगे, जिन्होंने पिछले सीजन में अपना पद छोड़ दिया था। 

गिलेस्पी ने एक बयान में कहा, "मुझे साउथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कोच बनने का अवसर दिए जाने पर सम्मान की अनुभूति हो रही है। एसएसीए में खिलाड़ियों, कोचों और ऑफ-फील्ड टीम के साथ काम करने का मौका मिलने से रोमांचित हूं। साउथ ऑस्ट्रेलिया के साथ काम करने को लेकर मै बहुत उत्सुक हूं।"

गिलेस्पी के नाम बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में एक दोहरा शतक भी दर्ज है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2006 में चटगांव टेस्ट में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 201 रन की पारी खेली थी। यह अभी भी टेस्ट क्रिकेट में एक विश्व रिकॉर्ड है।

45 साल के गिलेस्पी इस समय इंग्लैंड में ससेक्स टीम के कोच हैं और वह अक्टूबर से पहले साउथ आस्ट्रेलिया की टीम से नहीं जुड़ पाएंगे।

Latest Cricket News