A
Hindi News खेल क्रिकेट कपिल देव ने बुमराह को करार दिया शानदार गेंदबाज, बताया क्यों भारत से निकल रहे हैं बेहतरीन तेज गेंदबाज

कपिल देव ने बुमराह को करार दिया शानदार गेंदबाज, बताया क्यों भारत से निकल रहे हैं बेहतरीन तेज गेंदबाज

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने जसप्रीत बुमराह की सराहना करते हुए कहा कि भारत का यह तेज गेंदबाज अपने पदार्पण के बाद से एक सनसनीखेज टेस्ट मैच गेंदबाज रहा है। 

<p>कपिल देव ने बुमराह को...- India TV Hindi Image Source : GETTY कपिल देव ने बुमराह को करार दिया शानदार गेंदबाज, बताया क्यों भारत से निकल रहे हैं बेहतरीन तेज गेंदबाज

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में लगातार शानदार प्रदर्शन करने के लिए जसप्रीत बुमराह की सराहना करते हुए कहा कि भारत का यह तेज गेंदबाज अपने पदार्पण के बाद से एक शानदार टेस्ट मैच गेंदबाज रहा है। 

बुमराह ने 2 सितंबर 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में अपने 100 विकेट पूरे किए। ये बुमराह के करियरा का 24वां टेस्ट मैच था और इस तरह उन्होंने सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट हासिल करने के कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ा। कपिल ने 25 मैचों में 100 टेस्ट विकेट पूरे किए थे।

कपिल ने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा "मैं वास्तव में बुमराह की प्रशंसा करना चाहूंगा क्योंकि मुझे पता है कि ऐसी सतहों पर 100 विकेट लेने के लिए क्या करना पड़ता है। इस तरह के एक्शन के साथ गेंदबाजी करना आसान नहीं है। इसके बावजूद भारतीय टीम में उन्होंने इस तरह का प्रभाव डाला है। उन्हें सलाम है।"

भारत के 434 टेस्ट विकेट लेने वाले कपिल देव कई देशों में बुमराह के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं। कपिल ने कहा, "जब उन्होंने शुरुआत की तो हमने सोचा कि क्या वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल पाएंगे। बेशक, वह वनडे और T20I में अच्छे थे, लेकिन जब से उसने टेस्ट क्रिकेट में प्रवेश किया है, वह शानदार रहा है... चाहे वह वेस्टइंडीज हो, ऑस्ट्रेलिया हो या इंग्लैंड। आप कह सकते हैं कि वह दुनिया के शीर्ष गेंदबाज हैं।"

पूर्व कप्तान ने कहा, "बिल्कुल प्रतिभाशाली। मैं कहता रहता हूं कि हमारी पिचें काफी अनुकूल हो गई हैं। इसलिए हमारे देश में इतने तेज गेंदबाज उभर रहे हैं। उनका मुख्य स्ट्राइक गेंदबाज नहीं होने के बावजूद, भारत के पास वह गेंदबाज है जो प्रभाव पैदा करता है। ये तब की बात है जब भुवनेश्वर भी नहीं है।

Latest Cricket News