A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जो रूट का खेलना हुआ मुश्किल, स्टोक्स करेंगे कप्तानी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जो रूट का खेलना हुआ मुश्किल, स्टोक्स करेंगे कप्तानी

तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मैच साउथम्प्टन में आठ जुलाई से खेला जाएगा और रूट की पत्नी इसी तारीख के आस-पास मां बनने वाली है। 

joe Root, Joe Root cricket, west indies vs england 2020, west indies vs england, england vs west ind- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES joe Root and Ben stockes 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहने का फैसला किया है जिससे अगले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में उनका खेलने की संभावना काफी कम है। रूट की गैरमौजूदगी में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पहली बार टीम का नेतृत्व करेंगे। 

तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मैच साउथम्प्टन में आठ जुलाई से खेला जाएगा और रूट की पत्नी इसी तारीख के आस-पास मां बनने वाली है। 

रूट ने भी कप्तानी के लिए स्टोक्स का समर्थन करते हुए कहा कि वह ‘नैसर्गिक कप्तान’ है। रूट ने बीबीसी से कहा, ‘‘ वह हमारे लिए शानदार काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।’’ 

रूट का दूसरे टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है क्योंकि टीम से जुड़ने से पहले उन्हें सात दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा। पिछले सप्ताह इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने कहा था कि बोर्ड से रूट सहित सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को टीम के ‘जैविक वातावरण’ को छोड़ने और फिर से जुड़ने की अनुमति मिलने की उम्मीद है। 

सीरीज पूरी तरह से ‘जैविक रूप से सुरक्षित’ स्थल पर खेली जाएगी। कोविड-19 महामारी के कारण तीन महीने बाद इस टूर्नामेंट के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी। 

Latest Cricket News