A
Hindi News खेल क्रिकेट जस्टिन लैंगर ने बताया इस कारण ऑस्ट्रेलिया टीम में नहीं चुने गए उस्मान ख्वाजा और डार्सी शॉर्ट

जस्टिन लैंगर ने बताया इस कारण ऑस्ट्रेलिया टीम में नहीं चुने गए उस्मान ख्वाजा और डार्सी शॉर्ट

जस्टिन लैंगर ने इस बात को साफ़ कर दिया है कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवेर्स क्रिकेट की सीरीज के लिए उस्मान ख्वाजा और डार्सी शॉट को क्यों नहीं टीम में शामिल किया।

Justin Langer- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Justin Langer

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात को साफ़ कर दिया है कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवेर्स क्रिकेट की सीरीज के लिए उस्मान ख्वाजा और डार्सी शॉट को क्यों नहीं टीम में शामिल किया। जहां पर ऑस्ट्रेलिया को वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है। 

क्रिकेट.कॉम.एयू पर लैंगर ने कहा, "जिस समय हम अपना गेम प्लान सेट करने जा रहे हैं, उसी समय उजी (ख्वाजा) टॉप ऑर्डर के शीर्ष पर डेविड वार्नर, आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। फिलहाल, हमारा नजरिया उन लोगों से है, जो उससे आगे निकले हैं। "

लैंगर ने आगे कहा, "आखिरकार उजी (ख्वाजा) इस समय उन टॉप तीन बल्ल्लेबजों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहा है और इसीलिए वह चूक गया है। मैं उस्मान ख्वाजा का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वह जानता है कि मैंने उससे कहा है कि पिछले एक साल उसने शानदार क्रिकेट खेली थी। लेकिन  उनके दुर्भाग्य से, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर दोनों टीम में आ गए हैं तो ख्सवाजा के पास अभी भी मौका है।"

वहीं डार्सी शॉट का चयन इंग्लैंड दौरे के लिए उन्होंने ऑल राउंडर ग्लेन मैक्वेल की टीम में वापसी होने के कारण नहीं किया। लैंगर ने कहा, "मैंने देखा कि शॉर्ट कल यहां पर्थ में एक प्रैक्टिस गेम खेल रहा था, उसने वास्तव में फिर से अच्छा प्रदर्शन किया जैसा कि वह करता रहता है। उसे दोहरा मौका मिला है, इस अर्थ में कि वह उस क्रम के टॉप पर प्रतिस्पर्धा कर रहा है जिसे हम जानते हैं कि वह कर सकता है।" क्या वह घरेलू क्रिकेट में वास्तव में अच्छा है, लेकिन वह फिर से प्रतिस्पर्धा कर रहा है, जैसे कि उज़ी (ख्वाजा), उन तीनों (स्मिथ, वॉर्नर और फिंच) के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। हलांकि मिडल आर्डर में मैक्सवेल की वापसी हुई है।"

लैंगर ने अंत में कहा, "उन्होंने (मैक्सवेल) डार्सी का स्थान ले लिया है, मुख्य रूप से क्योंकि हमें लगता है कि ग्लेन मैक्सवेल मिडिल ओवेरों में गेंदबाजी में भी ज्याद बेहतरीन हैं। शार्ट को वास्तव में इसके बारे में पता है और वो अपनी गेंदबाजी पर बहुत मेहनत कर रहे हैं।"

Latest Cricket News