A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टीवन स्मिथ को धक्का देने के कारण कगीसो रबाडा पर लगा था बैन, अब आईसीसी ने किया ये बड़ा फैसला

स्टीवन स्मिथ को धक्का देने के कारण कगीसो रबाडा पर लगा था बैन, अब आईसीसी ने किया ये बड़ा फैसला

कगीसो रबाडा पर आरोप था कि दूसरे टेस्ट के दौरान उन्होंने स्टीवन स्मिथ को धक्का मारा था।

स्टीवन स्मिथ और कगीसो...- India TV Hindi स्टीवन स्मिथ और कगीसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रही टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज में दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच जमकर तनातनी देखने को मिल रही है। पहले मैच में डेवड वॉर्नर-क्विंटन डी कॉक विवाद ने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। इसके बाद दूसरे टेस्ट में कगीसो रबाडा ने स्टीवन स्मिथ को आउट करने के बाद धक्का मार दिया था और जिसके कारण रबाडा पर आईसीसी ने 2 मैचों का बैन लगा दिया था। हालांकि अब आईसीसी ने रबाडा के बैन पर बड़ा फैसला किया है और उन्हें आरोप से मुक्त कर दिया है। 

अब रबाडा तीसरे टेस्ट में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। मामले की जानकारी देते हुए आईसीसी के अधिकारी हेरॉन ने कहा, 'मुद्दा ये था कि क्या रबाडा ने स्टीवन स्मिथ को जानबूझकर धक्का दिया। मैं इस बात से पूरी तरह सहमत नहीं हूं कि रबाडा का इरादा स्मिथ को जानबूझकर धक्का देने का था। इसलिए मैं उन्हें 2.2.7 के तहत दोषी नहीं मानता और अब वो इस आरोप से मुक्त हैं। हालांकि उन्होंने खेल भावना के खिलाफ काम किया है। इसलिए उनपर 2.1.1 के तहत 25 फीसदी फाइन लगाया जा रहा है।'

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट की पहली पारी के 52वें ओवर में रबाडा ने स्मिथ को LBW आउट किया। इसके बाद स्मिथ दूसरे छोर पर शॉन मार्श से रिव्यू लेने के लिए पूछने जाने लगे। तब तक रबाडा खुशी से चिल्लाते हुए स्मिथ की तरफ आंखें फाड़ते हुए आ गए। हद तब हो गई थी जब उन्होंने जश्न मनाने के दौरान स्मिथ को कंधा भी मार दिया। कंधा लगने के बाद स्मिथ ने दोनों हाथ फैलाकर रबाडा की तरफ देखा हालांकि बाद में वो चले गए। पहले आईसीसी ने रबाडा पर 2 मैचों का बैन लगाया था लेकिन अब उन्हें आरोप मुक्त कर दिया गया है।

Latest Cricket News