A
Hindi News खेल क्रिकेट कगीसो रबाडा ने स्टीवन स्मिथ के साथ की ऐसी हरकत की आईसीसी ने उन्हें 2 मैच के लिए कर दिया बैन

कगीसो रबाडा ने स्टीवन स्मिथ के साथ की ऐसी हरकत की आईसीसी ने उन्हें 2 मैच के लिए कर दिया बैन

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज में तनातनी का माहौल है।

स्टीवन स्मिथ और कगीसो...- India TV Hindi स्टीवन स्मिथ और कगीसो रबाडा

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में मैदान का पारा बेहद ही गर्म है। दोनों देशों के खिलाड़ी जमकर एक-दूसरे से भिड़ और बहस कर रहे हैं। अभी पहले टेस्ट में डेविड वॉर्नर-क्विंटन डी कॉक विवाद खत्म भी नहीं हुआ था कि दूसरे टेस्ट में फिर से एक और विवाद ने हर किसी को हिलाकर रख दिया। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में कगीसो रबाडा ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ को LBW आउट कर दिया और इसके बाद ही पूरे विवाद की शुरुआत हुई।

दूसरे टेस्ट की पहली पारी के 52वें ओवर में रबाडा ने स्मिथ को LBW आउट किया। इसके बाद स्मिथ दूसरे छोर पर शॉन मार्श से रिव्यू लेने के लिए पूछने जाने लगे। तब तक रबाडा खुशी से चिल्लाते हुए स्मिथ की तरफ आंखें फाड़ते हुए आ गए। हद तो तब हो गई जब उन्होंने जश्न मनाने के दौरान स्मिथ को कंधा भी मार दिया। कंधा लगने के बाद स्मिथ ने दोनों हाथ फैलाकर रबाडा की तरफ देखा हालांकि बाद में वो चले गए।

खबरों की मानें तो रबाडा को इस हरकत के लिए सजा मिली है और आईसीसी ने उन्हें 2 मैचों के लिए बैन कर दिया है। इसका ये मतलब है कि रबाडा अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दोनों टेस्ट से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट वेबसाइट क्रिकेट.कॉम.एयू ने भी इस वीडियो को ट्वीट करते हुए पूछा था कि क्या रबाडा इस हरकत के बाद मुश्किल में फंस सकते हैं? आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी सीरीज में खिलाड़ियों के बीच जमकर तनातनी देखने को मिल रही है।

Latest Cricket News