A
Hindi News खेल क्रिकेट कभी नहीं देखा होगा ऐसा! गेंदबाज ने नॉन स्ट्राइकर के बैट से गेंद लगने के बाद पकड़ा अद्भुत कैच

कभी नहीं देखा होगा ऐसा! गेंदबाज ने नॉन स्ट्राइकर के बैट से गेंद लगने के बाद पकड़ा अद्भुत कैच

Governor General's XI match- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB: @SOUTHERNSTAR Governor General's XI match

क्रिकेट के मैदान पर कई घटनाएं ऐसी घट जाती है जिसे देख कर हर कोई दंग रह जाता है। कभी कोई फील्डर अद्भुत कैच पकड़ता है तो कभी बल्लेबाज ऐसा शॉट लगाता है जिसकी कोई कल्पना भी नहीं करता। एक ऐसा ही नजारा ऑस्ट्रेलिया में देखने को मिला जब ऑस्ट्रेलिया की एक गेंदबाज ने नॉन स्ट्राइकर पर खड़ी बल्लेबाज के बैट से गेंद लगने के बाद कैच पकड़ा।

यह मैच न्यूजीलैंड महिला टीम और गवर्नर जनरल XI के बीच खेला गया। इस मैच के 44वें ओवर की चौथी गेंद पर जब न्यूजीलैंड की खिलाड़ी परकिंस ने सीधा शॉट लगाया तो गेंद सीधा नॉन स्ट्राइकर पर खड़ी मार्टिन के बल्ले पर जा लगी। गेंद बल्ले पर लगने के बाद हवा में उछली और गेंदबाज ग्राहम ने इसे लपक लिया।

कैच लपकने के बाद ग्राहम समेत टीम के किसी भी खिलाड़ी को विश्वास नहीं हुआ और अंपायर भी सोच में पड़ गए कि इसे आउट दे या नहीं। बाद में अंपायर ने सॉफ्ट सिगनल में इसे आउट देकर फैसला थर्ड अंपायर पर छोड़ दिया। थर्ड अंपायर ने बाद में इसे आउट दिया और परकिंस को पवेलियन लौटना पड़ा।

उल्लेखनीय है, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 323 रन बनाए। जिसके जवाब में गवर्नर जनरल की टीम 38.2 ओवर में 157 रन पर ही ढेर हो गई।

Latest Cricket News