A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO: श्रीलंका को मिला अजीबो-गरीब एक्शन वाला स्पिनर, गेंदबाजी करते देख उड़ जाएंगे आपके होश

VIDEO: श्रीलंका को मिला अजीबो-गरीब एक्शन वाला स्पिनर, गेंदबाजी करते देख उड़ जाएंगे आपके होश

श्रीलंका के युवा लेग स्पिनर केविन कोथिगोडा अंडर-19 एशिया कप में अपने गेंदबाजी एक्शन की वजह से जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। कोथिगोडा का एक्शन युवा भारतीय गेंदबाज शिविल कौशिक और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी पॉल एडम्स से काफी मिलता-जुलता है।

Kevin Koththigoda- India TV Hindi Kevin Koththigoda

नई दिल्ली: क्रिकेट में अजीबो गरीब एक्शन वाले गेंदबाज हमेशा से ही क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते आए हैं। इस फेहरिस्त में लसिथ मलिंगा, सुनील नारायण, जसप्रीत बुमराह और शिविल कौशिश के अलावा अब एक श्रीलंकाई स्पिनर का नाम भी जुड़ गया है।

श्रीलंका के युवा लेग स्पिनर केविन कोथिगोडा अंडर-19 एशिया कप में अपने गेंदबाजी एक्शन की वजह से जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। कोथिगोडा का एक्शन युवा भारतीय गेंदबाज शिविल कौशिक और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी पॉल एडम्स से काफी मिलता-जुलता है। गौरतलब है कि पॉल एडम्स के बोलिंग ऐक्शन को frog in a blender कहा जाता है।

बताया जा रहा है कि कोथिगोडा की खोज धमिका सुदर्शन ने की है। सुदर्शन श्रीलंका ए की तरफ से कई मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं और वही कोथिगोडा को सामने लाए हैं। सुदर्शन ने कहा, ‘कोथिगोडा का एक्शन बेहद ही अटपटा है। उनका एक्शन कुछ-बहुत पॉल एडम्स के एक्शन की याद दिलाता है। एक्शन किसी की कोचिंग देने से नहीं आता और ये अपने आप ही होता है। शुरुआत में वो अपनी लाइन-लेंथ के लिए संघर्ष कर रहा था क्योंकि उसे पिच नहीं दिख रही थी लेकिन जैसे-जैसे वो मैच खेल रहा है वैसे-वैसे उसमें सुधार हो रहा है।’

उन्होंने बताया कि ''उसका ऐक्शन यूनिक है। बल्लेबाज भ्रमित हो जाते हैं। उसकी फील्डिंग भी शानदार है। सिर्फ ऐक्शन ही नहीं, उसके अंदर कई और खास बातें हैं। आने वाले सालों में वह बड़ा क्रिकेटर बनेगा। दूसरी ओर गॉल के ही अंपायर सरथ अशोका ने भी केविन की तारीफ की और शानदार क्रिकेटर बताया है। कोथिगोडा भी श्रीलंका की नेशनल टीम की ओर से खेलना चाहते हैं।''

वीडियो देखिए:

Latest Cricket News