Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019 के ये चार तेज...

IPL 2019 के ये चार तेज गेंदबाज भी टीम इंडिया के साथ मिशन विश्वकप के लिए भरेंगे उड़ान, जानिए वजह

भारत के अन्य चार बेहतरीन गेंदबाज़ नेट में प्रैक्टिस कराने के लिए टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड की उड़ान भरेंगे। इनमें बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद, अवेश खान, के साथ दीपक चाहर और नवदीप सैनी शामिल है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 17 Apr 2019, 10:07:08 IST

इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले क्रिकेट के संग्राम विश्वकप 2019 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय विश्वकप टीम ऐलान कर दिया है। जिसमें 15 बेहतरीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है। ऐसे में विश्वकप पर तीसरी बार कब्ज़ा जमाने के उद्देश्य से भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत  5 जून को साउथेम्प्टन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।
जिसमें तैयारियों को लेकर बीसीसीआई ने कोहली की विराट सेना को एक ख़ास तोहफा दिया है। जिसमें भारत के अन्य चार बेहतरीन गेंदबाज़ नेट में प्रैक्टिस कराने के लिए टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड की उड़ान भरेंगे। इनमें बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद, अवेश खान, के साथ दीपक चाहर और नवदीप सैनी शामिल है। 
बीसीसीआई ने टीम घोषित करने के कई घंटे बाद जारी बयान में कहा, ‘ये खिलाड़ी भारतीय टीम को विश्व कप तैयारियों में मदद करेंगे। ये चारों तेज गेंदबाज अभी आईपीएल में विभिन्न टीमों से खेल रहे हैं।
मौजूदा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से अब तक एक मुकाबला खेल चुके खलील अहमद ने तीन विकेट चटकाए हैं। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के अवेश खान को भी अब तक एक ही मुकाबले में उतारा गया, जिसमें उन्हें सफलता नहीं मिली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की ओर से नवदीप सैनी ने अब तक 7 मैचों में 4 विकेट निकाले हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की ओर से दीपक चाहर ने 8 मैचों में 10 विकेट झटके हैं।
ऐसे में इन चारों के जाने से टीम इंडिया के बल्लेबाजों को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया समेत अन्य देशों के बाएँ हाथ के तेज़ गेंदबाजों को खेलने में काफी मदद मिलेगी।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन