A
Hindi News खेल क्रिकेट फिर होगी भारत और पाक में भिड़त : जानिए टकराव की कुछ रोचक बातें

फिर होगी भारत और पाक में भिड़त : जानिए टकराव की कुछ रोचक बातें

आख़िरकार भारत और पाकिस्तान की सरकारें दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बहाल करने पर राज़ी हो ही गई। दोनों  देशों के बीच वनडे क्रिकेट सीरीज़ जहां अगले महीने श्रीलंका में खेली जाएगी वहीं टेस्ट

 
तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला मैच फ़ैसलाबाद के इक़बाल स्टेडियम में खेला गया। हालंकि आउट फ़ील्ड हरीभरी थी लेकिन पिच एकदम सपाट थी।

 इस मैच में भारत ने तीन स्पिनर और सिर्फ एक फ़ास्ट बॉलर (कपिल) खिलाया। कपिल ने नई बॉल अमरनाथ के साथ शेयर की। पाकिस्तान ने तीन फ़ास्ट बॉलर इमरान ख़ान, सरफ़राज़ नवाज़ और सिकंदर बख़्त तथा स्पिनर के रुप में इक़बाल क़ासिम को खिलाया।
टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबॉजी करते हुए पाकिस्तान ने 503 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। ज़हीर और जावेद मियांदाद ने सेंचुरी मारी। दूसरे दिन आठ विकेट गिरने के बाद खेल ख़त्म होने पर कप्तान मुश्ताक़ ने पारी घोषित कर दी।

 भारत ने भी जवाब में 462 रन बनाये जिसमें विश्वनाथ की सेंचुरी शामिल थी। इस मैच में पाकिस्तान ने छह कैच छोड़े। इमरान ख़ान ने पिच को जमकर कोसा और झुंझलाहट में वह सरफ़राज़ के साथ एक के बाद एक बाउंसर मारने लगे लेकिन इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ा। दूसरी पारी में आसिफ़ इक़बाल ने सेंचुरी और ज़हीर ने 96 रन बनाए और मैच ड्रॉ हो गया।
 
26 साल बाद जीता पाक : कपिल की बाउंसर और माजिद का गुस्‍सा, आगे जानिए फिर क्‍या हुआॉ

Latest Cricket News