A
Hindi News खेल क्रिकेट बाज़ार के बादशाह हैं कोहली, मेसी, जोकोविच को भी पछाड़ा

बाज़ार के बादशाह हैं कोहली, मेसी, जोकोविच को भी पछाड़ा

नयी दिल्ली: टीम इंडिया (टेस्ट) और IPL के फ़ाइनल में पहुंचने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली का सितारा इन दिनों बुलंदियों पर है। एक तरफ जहां उनका बल्ला रन उगल रहा है

Virat Kohli- India TV Hindi Virat Kohli

नयी दिल्ली: टीम इंडिया (टेस्ट) और IPL के फ़ाइनल में पहुंचने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली का सितारा इन दिनों बुलंदियों पर है। एक तरफ जहां उनका बल्ला रन उगल रहा है और वह क्रिकेट के बेताज बादशाह बनने की तरफ अग्रसर हैं वहीं अब उन्होंने फुटबाल के किंग लियोनेल मेस्सी और दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को भी पीछे छोड़ दिया है।

स्पोट्र्सप्रो के एक सर्वे के अनुसार कोहली दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा मार्केटेबल खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली इस सर्वे में एनबीए के सबसे कीमती खिलाड़ी स्टीफन करी और युवेंटस के फ्रांसीसी फुटबालर पाल पोगबा से आगे हैं। कोहली गोल्फर जोर्डन स्पियेथ से भी आगे हैं। जोकोविच 23वें और मेस्सी 27वें स्थान पर हैं जबकि फर्राटा किंग उसेन बोल्ट 31वें स्थान पर हैं।

शीर्ष 50 में भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा भी हैं। स्पोट्र्सप्रो के अनुसार रैंकिंग का आधार तीन साल की अवधि में बाजार में खिलाड़ी की क्षमता है । इसमें पैसा, उम्र, घरेलू बाजार, करिश्मा, बाजार में उतरने की इच्छा शामिल है। फार्मूला वन चैम्पियन लुईस हैमिल्टन 2014 में शीर्ष पर थे। ब्राजीली फुटबाल स्टार नेमार आठवें स्थान पर हैं।

कोहली 919 रन बनाकर IPL-9 में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाली फ़ेहरिस्त में टॉप पर हैं। इसमें चार शतक भी शामिल हैं।

Latest Cricket News