A
Hindi News खेल क्रिकेट कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने बताया विराट कोहली और कपिल देव में ये है समानता

कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने बताया विराट कोहली और कपिल देव में ये है समानता

श्रीकांत ने कहा "विराट कोहली और कपिल का दृष्टिकोण एक जैसा है। सकारात्मक और आक्रामक। पहले जीत के लिए जाओ।"

Krishnamachari Srikkanth said that there is similarity between Virat Kohli and Kapil Dev- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Krishnamachari Srikkanth said that there is similarity between Virat Kohli and Kapil Dev

भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी आक्रामकता के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। उनका यही रवैया कई बार पूरी टीम में जोश भर देता है और टीम हारा हुआ मैच भी जीत जाती है। अब भारतीय पूर्व चयनकर्ता कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने विराट कोहली और कपिल देव में समानता बताई है। उनका कहना है कि इन दोनों ही कप्तानों का दृष्टिकोण एक जैसा है।

श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल शो 'क्रिकेट कनेक्टेड-आटाम थोडारूम' में कहा, " विराट कोहली और कपिल का दृष्टिकोण एक जैसा है। सकारात्मक और आक्रामक। पहले जीत के लिए जाओ।"

शो में, 1983 के विश्व कप विजेता सदस्य श्रीकांत के साथ लक्ष्मण शिवरामकृष्णन और कार्यक्रम के होस्ट भावना बालकृष्णन ने इस बात पर चर्चा की कि कैसे विश्व कप की जीत ने पूरी पीढ़ी को खेल के लिए प्रेरित किया और भारत को विश्व के मानचित्र पर ला खड़ा किया।

ये भी पढ़ें - रहकीम कॉर्नवाल ने विराट कोहली के साथ इस पल को बताया 'सफलता का क्षण'

श्रीकांत ने कहा, " उस समय, वे कह रहे थे कि हमारी जीत का अंतर 1000 में एक था। लेकिन उस जीत के पीछे कपिल देव मुख्य व्यक्ति थे। खिलाड़ियों को उससे काफी आत्मविश्वास और सकारात्मक दृष्टिकोण मिला है।"

भारत ने 1983 के बाद 2003 में सौरव गांगुली की कप्तानी में विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया था।

श्रीकांत ने कहा, " गांगुली काफी सक्रिय थे। वह ऐसे खिलाड़ी थे जो टीम संयोजन बनाने की काबिलियित रखते थे। जैसे 1976 में क्लाइव लायड ने विजेता वेस्टइंडीज टीम का संयोजन बनाया था। सौरव ने सही टीम को एक साथ रखा और फिर उन्हें प्रेरित किया। इसलिए गांगुली बहुत सफल कप्तान थे, विदेशी सरजमीं पर भी। उन्होंने विदेशों में जीतना शुरू किया। गांगुली में यह काबिलियत जन्म से ही थी।"

Latest Cricket News