A
Hindi News खेल क्रिकेट लंका प्रीमियर लीग का 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक होगा आयोजन : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

लंका प्रीमियर लीग का 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक होगा आयोजन : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बुधवार को ऐलान किया कि लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) इस साल 14 नवंबर से शुरू होगी।

<p>लंका प्रीमियर लीग का...- India TV Hindi Image Source : SRI LANKA CRICKET लंका प्रीमियर लीग का 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक होगा आयोजन : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बुधवार को ऐलान किया कि लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) इस साल 14 नवंबर से शुरू होगी। एसएलसी द्वारा आयोजित फ्रैंचाइज़ी आधारित टी 20 लीग का समापन 6 दिसंबर को होगा।

एसएलसी ने बयान में कहा कि श्रीलंका क्रिकेट द्वारा आयोजित एक बहुप्रतीक्षित लंका प्रीमियर लीग, जो कि फ्रेंचाइजी आधारित टी 20 लीग है, को आधिकारिक तौर पर इस साल नवंबर की शुरुआत में श्रीलंका में शुरू किया जाएगा। टूर्नामेंट 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक खेला जाना है।

बोर्ड ने कहा कि उसने टूर्नामेंट के प्रबंधन और संचालन के लिए इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप (IPG) के साथ करार किया है। 23 मैचों वाली लीग तीन अंतरराष्ट्रीय स्थानों पर खेली जाएगी: रंगीरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरियावा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम।

कोलंबो, कैंडी, गाले, दांबुला और जाफना शहरों के नाम वाली पांच टीमें लीग में भाग लेंगी। एसएलसी ने कहा कि आईपीजी को फ्रेंचाइजी के लाइसेंस, प्रसारण, उत्पादन और आयोजन के अधिकारों की पेशकश की गई थी।

बोर्ड ने बयान में आगे कहा, "एक स्थानीय लीग का स्वागत दोनों खिलाड़ियों और प्रशंसकों द्वारा समान रूप से किया जाता है क्योंकि यह खिलाड़ियों को दुनिया में शीर्ष खिलाड़ियों के साथ खेलने के अपने कौशल को सुधारने के लिए एक मंच प्रदान करता है, जबकि कुछ गुणवत्ता वाले क्रिकेट देखने के लिए स्थानीय प्रशंसकों के लिए एक अवसर प्रदान करता है।"

Latest Cricket News