A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2019, DC vs RR Highlights: ऋषभ पंत (53*) की धमाकेदार बल्लेबाजी, दिल्ली ने राजस्थान को 5 विकेट से हराकर घर पर जीता आखिरी लीग मुकाबला

IPL 2019, DC vs RR Highlights: ऋषभ पंत (53*) की धमाकेदार बल्लेबाजी, दिल्ली ने राजस्थान को 5 विकेट से हराकर घर पर जीता आखिरी लीग मुकाबला

दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान लाइव स्कोर Live Match Score Updates, फिरोजशाह कोटला मैदान

लाइव क्रिकेट स्कोर, दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान लाइव स्कोर Live Match Score Updates, फिरोजशाह कोटल- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM लाइव क्रिकेट स्कोर, दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान लाइव स्कोर Live Match Score Updates, फिरोजशाह कोटला मैदान

दिल्ली कैपिटल्स टीम ने अपने घर फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन की अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। आगे की लड़ाई पहले ही हार चुकी राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम को 116 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उसने ऋषभ पंत (नाबाद 50) की उम्दा पारी की मदद से 16.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली की ओर से पंत के अलावा शिखर धवन ने 16, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 16, कोलिन इंग्राम ने 12 और शेरफाने रदरफोर्ड ने 11 रन बनाए। इस सीजन में यह दिल्ली की 14 मैचों में कुल नौवीं जीत है, जबकि घर में उसे सात मैचों में चौथी जीत मिली है। इस जीत के साथ दिल्ली के 18 अंक हो गए हैं। दूसरी ओर, राजस्थान की टीम की यह आठवीं हार है। उसे पांच मैचों में जीत मिली है। राजस्थान का एक मैच रद्द भी हुआ है। राजस्थान 10 टीमों की तालिका में छठे स्थान पर है।

IPL 2019 क्रिकेट स्कोर, दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स 

RAJASTHAN 115/8 (20.0)  

DELHI 121/5 (16.1)  

07:22 PM  दिल्ली कैपिटल्स ने जीता अंतिम लीग मुकाबला, 14 मैचों में 9 जीत के साथ हासिल किए 18 अंक। राजस्थान रॉयल्स लगभग टूर्नामेंट से बाहर। 

07:20 PM  47 रन बनाकर खेल रहे पंत ने छक्का मार जीताया, इस सीजन में दिल्ली के मैदान में जड़ा अपना पहला अर्धशतक। 38 गेंदों पर 53 रन बनाकर पंत रहे नाबाद, पारी के दौरान जड़े 4 छक्के। 

07:16 PM छक्का! अपने स्पेल का आखिरी ओवर डाला रहे श्रेयस गोपाल को पंत ने मिड विकेट पर जड़ा शानदार छक्का। गोपाल ने चार ओवर के स्पेल में 21 रन देकर लिए दो विकेट। 

07:10 PM विकेट! श्रेयस गोपाल को छक्का मारने के बाद रदरफोर्ड ने फिर किया प्रहार मगर रहे असफल बने स्पिन का शिकार। 11 रन बनाकर आउट हुए रदरफोर्ड, गोपाल ने लिया दूसरा विकेट।

07:09 PM  स्पिंग गेंदबाजी अच्छी चलने के बावजूद रहाणे ने तेज गगेंदबाज लगाया जिसके चलते खामियाजा भुगतना पड़ा। वरुण आरोन के दूसरे ओवर में पन्त ने मारा एक छक्का फिर चौका। 16 रन लूटें।  

07:05 PM दिल्ली कैपिटल्स जीत के करीब, 35 गेंदों में बनाने है सिर्फ 29 रन। 

07:02 PM  तीन ओवर के स्पेल में अभी तक सोढ़ी 20 रन देकर ले चुके हैं तीन विकेट। क्रीज पर ऋषभ पन्त और रदरफोर्ड मौजूद। 

06:53 PM ईश सोढ़ी ने लिया तीसरा विकेट, इंग्राम बने उनका शिकार। रहाणे ने पकड़ा शानदार कैच। 23 गेंदों में बनाए 12 रन। 

06:53 PM  श्रेयस गोपाल ने डाला अपने स्पेल का तीसरा ओवर, जिसमें 12 गेंदें डॉट डाली। दिए सिर्फ 6 रन और हासिक किया एक विकेट। 

06:50 PM ऋषभ पंत काफी समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए, 23 गेंदों में 24 रनों की पारी के दौरान मारे सिर्फ दो छक्के। 

06:46 PM  पारी का दसवां ओवर दाल स्टुअर्ट बिन्नी ने 6 सिंगल के साथ दिए सिर्फ 6 रन, पंत पर इंग्राम शांति से बल्लेबाजी करते हुए।

06:42 PM पारी के नौवें ओवर में कृष्णप्पा गौतम ने दिए सिर्फ एक रन, डॉट गेंदों से एक बार फिर दबाव दिल्ली कैपिटल्स पर बढ़ता हुआ ।

06:38 PM श्रेयस गोपाल ने डाला शानदार ओवर एक विकेट लेकर दिए सिर्फ तीन रन। 

06:36 PM विकेट! श्रेयस अय्यर 8 गेंदों में 15 रन बनाकर श्रेयस गोपाल की स्पिन गेंदबाजी का बने शिकार। अय्यर के बाद कॉलिन इनग्राम आए क्रीज पर। 

06:32 PM छक्क! रियान पराग को पंत ने बनाया निशाना, उनके पहले ओवर में जड़े दो लम्बे-लम्बे छक्के। सांतवे ओवर से आए 14 रन।  

06:26 PM  छक्का! श्रेयस अय्यर ने बदला गियर गेंदबाज पहले ओवर में हीरो बने ईश सोढ़ी के ओवर में जड़े दो शानदार छक्के। सोढ़ी के दूसरे व पारी के छठवें ओवर से आए 17 रन।   

06:23 PM श्रेयस गोपाल ने डाला पहला शानदार ओवर दिया सिर्फ एक ओवर, डॉट गेंदों के कारण दबाव में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज।

06:18 PM विकेट! शिखर के बाद अगली गेंद पर पृथ्वी शॉ हुए बोल्ड, दिल्ली के लिए ओपने हुए रवाना। ईश सोढ़ी ने कमाल का डाला पहला ओवर, दो विकेट लेकर नहीं दिया एक भी रन।  

06:15 PM विकेट! ईश सोढ़ी की पहली गेंद पर दिल्ली के गब्बर बल्लेबाज शिखर हुए आउट रियान पराग ने लपका आसन सा कैच।  

06:12 PM शिखर को देख मौका मिलते ही पृथ्वी ने भी थॉमस की आखिरी गेंद पर मारा चौका। थॉमस ने दिए पहले ओवर में 13 रन। 

06:11 PM चौका! गब्बर शिखर धवन ने बदला अपना रंग, पहला ओवर डालने आए ओशाने थॉमस की गेंद पर मारे दो शानदार चौके। 

06:08 PM पारी का दूसरा और अपना पहला ओवर वरुण आरोन ने डाला, दिए सिर्फ 5 रन। 

06:07 PM  राजस्थान के लिए पहला ओवर डालने आए कृष्णप्पा गौतम ने दिए 6 रन, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ कर रहे हैं ओपनिंग।

05:45 PM पराग (50) का शानदार अर्धशतक, राजस्थान ने दिल्ली को दिया 116 रनों का लक्ष्य, मिश्रा (17/3) और ईशांत (38/3) की घातक गेंदबाजी

05:41 PM छक्का! रेयान पराग के बल्ले से निकला एक और छक्का। इसी छक्के के साथ पराग के पहला आईपीएल अर्धशतक पूरा हो गया। 

05:39 PM छक्का! रेयान पराग के बल्ले से निकला एक शानदार छक्का। आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर जड़ा छक्का। 

05:27 PM विकेट! 95 के स्कोर पर राजस्थान रॉयल्स का 8वां विकेट गिरा, ईश सोढ़ी 6 रन बनाकर आउट, ट्रेंट बोल्ट ने झटका पहला विकेट। 

05:23 PM 17वें ओवर में राजस्थान के लिए 18 रन आए। रेयान पराग 38 गेंदों में 32 रन बनाकर खेल रहे हैं। राजस्थान का स्कोर 93/7

05:19 PM रेयान पराग पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ा रहे हैं लेकिन एक-एक रन से कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। 4 ओवर बचे हैं देखना होगा कितने रन बना पाती है राजस्थान की टीम।

05:04 PM विकेट! 65 के स्कोर पर राजस्थान का सातवां विकेट गिरा, कृष्णप्पा गौतम 6 रन बनाकर आउट, अमित मिश्रा के खाते में तीसरा विकेट।

04:59 PM हैट्रिक से चूके अमित मिश्रा! अगली ही गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने कृष्णप्पा गौतम का कैच छोड़ दिया। एक आसान सा कैच था। अगर बोल्ट ये कैच ले लेते को ये अमित मिश्रा की चौथी आईपीएल हैट्रिक हो जाती। 

04:57 PM विकेट! एक के बाद एक अमित मिश्रा ने झटका दूसरा विकेट, 57 के स्कोर पर दिल्ली का छठा विकेट गिरा, स्टुअर्ट बिन्नी पहली ही गेंद पर आउट। गोपाल के बाद अगली ही गेंद पर बिन्नी भी चलते बने। अमित मिश्रा हैट्रिक पर हैं। 

04:55 PM विकेट! 57 के स्कोर पर आधी राजस्थान की टीम पवेलियन लौटी, श्रेयस गोपाल 12 रन बनाकर स्टंप आउट। अमित मिश्रा की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेलना चाहते थे गोपाल लेकिन चूक गए और पंत ने स्टंपिंग कर दी।

04:42 PM चौका! रेयान पराग के बल्ले से निकला एक और शानदार चौका। कीमो पॉल की स्लोअर वन पर सामने की तरफ स्ट्रेट डाउन द ग्राउंड चौका जड़ा। 

04:38 PM चौका! रेयान पराग के बल्ले से निकला एक शानदार चौका। स्वीप शॉट के जरिए चौका जड़ा। पराग के राजस्थान को एक अच्छी पारी खेलने की उम्मीद है। पराग अब तक अच्छी फॉर्म में हैं। 

04:28 PM विकेट! एक के बाद एक राजस्थान रॉयल्स को लगा चौथा झटका, महिपाल लमरोर 8 रन बनाकर आउट, ईशांत शर्मा ने झटका तीसरा विकेट। कॉट बिहाइंड हुए लमरोर।

04:25 PM विकेट! लड़खड़ाई राजस्थान रॉयल्स की पारी, संजू सैमसन 5 रन बनाकर रन आउट, 26 के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरा। अक्षर पटेल की गेंद पर पूरी तरह चकमा खा गए संजू सैमसन। 

04:21 PM चौका! बल्लेबाजी के लिए आए हैं महिपाल लमरोर और आते ही पहली गेंद पर जड़ा चौका।

04:20 PM विकेट! 20 के स्कोर पर राजस्थान का दूसरा विकेट गिरा, ईशांत शर्मा ने रहाणे के बाद लिविंगस्टोन को किया बोल्ड। पूरी तरह चूक गए लिविंगस्टोन और एक शानदार गेंद पर अपना विकेट खो दिया। उन्होंने 13 गेंदों में 14 रन बनाए। 

04:17 PM चौका! लिविंगस्टोन का एक जोखिम भरा शॉट लेकिन चौका बटोरा। सामने की तरफ जड़ा चौका।  

04:09 PM विकेट! ईशांत शर्मा ने दिलाई दिल्ली को पहली सफलता, अजिंक्य रहाणे 2 रन बनाकर आउट। कहीं खेलना चाहते थे और गेंद कहीं चली गई। धवन ने लपका एक अच्छा कैच। 

04:06 PM छक्का! लियम लिविंगस्टोन के बल्ले से निकला पारी का पहला छक्का। ईशांत शर्मा को आगे बढ़कर मारा छक्का। 

04:05 PM पहले ओवर में बोल्ट ने केवल 4 रन दिए। दूसरा ओवर लेकर आए हैं ईशांत शर्मा।

04:00 PM बल्लेबाजी के लिए उतरी राजस्थान रॉयल्स, अजिंक्य रहाणे और लियम लिविंगस्टोन क्रीज पर। पहला ओवर लेकर आए हैं ट्रेंट बोल्ट।

03:40 PM राजस्थान (प्लेइंग इलेवन): अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौतम, रियान पराग, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, ईश सोढ़ी, ओशाने थॉमस, वरुण एरॉन। 

03:35 PM दिल्ली (प्लेइंग इलेवन): श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, ट्रेंट बाउल्ट, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल। 

03:30 PM टॉस! राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला।

 

03:10 PM नमस्कार! स्वागत है आपका लाइव क्रिकेट स्कोर में। चार मैच, चार टीमें और एक प्लेऑफ के लिए बची एक जगह। आईपीएल में क्वालिफिकेशन की लड़ाई एक बार फिर से बड़ी दिलचस्प हो गई है। एक बार फिर से राजस्थान पिछले साल की तरह इस बार भी पिछले दरवाजे से प्लेऑफ में घुसने का प्रयास कर रही है। राजस्थान को आज हर हाल में दिल्ली के खिलाफ दो अंक चाहिए। ये दो अंक हासिल करने के बाद राजस्थान चाहेगी कि आरसीबी और एमआई अपने-अपने मैच जीत जाएं। हालांकि ये काफी मुश्किल सा लग रहा है लेकिन क्रिकेट में कुछ भी संभव है। 

वहीं, राजस्थान भी अपने आखिरी ग्रुप मैच में जीत हासिल करने के और प्लेऑफ में जाने की अपनी संभावनओं को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। अपने पिछले मैच में राजस्थान को बारिश से बाधित मैच के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से अंक साझा करने पड़े थे। दिल्ली को हालांकि अपने पिछले मैच में चेन्नई से हार मिली थी। इस मैच में चेन्नई ने दिल्ली को बुरी तरह 80 रनों से हराया था। इस मैच में राजस्थान के लिए बुरी खबर यह है कि उसे अपने कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ का साथ नहीं मिला था। स्मिथ विश्व कप टीम का हिस्सा बनने आस्ट्रेलिया वापस लौट गए हैं।

Latest Cricket News