A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG v IND। एंडरसन ने लॉर्ड्स को बताया खास, जो रूट की कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात

ENG v IND। एंडरसन ने लॉर्ड्स को बताया खास, जो रूट की कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने शुक्रवार को कहा कि लॉर्ड्स निश्चित रूप से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लाता है।

<p>ENG v IND। एंडरसन ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY ENG v IND। एंडरसन ने लॉर्ड्स को बताया खास, जो रूट की कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने शुक्रवार को कहा कि लॉर्ड्स निश्चित रूप से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लाता है। एंडरसन ने कहा कि एक खिलाड़ी जब भी इंग्लैंड के लिए खेलता है तो अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है।

अनुभवी सीमर एंडरसन  ने कहा कि सात बार पांच विकेट लेना एक 'अविश्वसनीय' उपलब्धि है और उम्मीद है कि लॉर्ड्स में यह उनका आखिरी मौका नहीं है। एंडरसन ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "पहले जब भी मैं लॉर्ड्स में खेला हूं, मैंने सोचा है, 'क्या मैं आखिरी बार यहां खेल रहा हूं?' हर बार जब आप इंग्लैंड की शर्ट पहनते हैं तो आप अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं, लेकिन लॉर्ड्स के बारे में यह निश्चित रूप से मेरे लिए कुछ खास है।"

जिम्मी ने कहा, "मैंने यहां डेब्यू किया, यहां अपना पहला पांच विकेट लिया। यहां सात बार पांच विकेट लेना अविश्वसनीय है। मैं यहां खेलना पसंद करता हूं और ऐसा लगता है कि यह मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ है, चाहे वह विकेट हो या जगह। उम्मीद है, यह मेरा आखिरी बार नहीं हैं या ऑनर्स बोर्ड पर मेरा नाम आखिरी बार नहीं है।"

लॉर्ड्स पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली 364 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के स्कोर के जवाब में इंग्लैंड ने चायकाल तक पहली पारी में बिना विकेट खोए 23 रन बना लिए हैं। इस बीच इंग्लिश कप्तान जो रूट इंग्लैंड की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

जो रूट (8935) ने पूर्व कप्तान ग्राहम गूच (8900) को पछाड़ ये उपलब्धि हासिल की। इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक टेस्ट रन का रिकॉर्ड एलिस्टर कुक (12472) के नाम दर्ज हैं। रूट की इस उपलब्धि पर एंडरसन ने कहा, "जो रूट अद्भुत  है। अपने पूरे करियर के दौरान और इस पिछले 12 महीनों में विशेष रूप से जब टीम महामारी और दबाव से गुजर रही थी, तब टीम की कप्तानी करना सुपरह्यूमन से कम नहीं है।"

Latest Cricket News