A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs NZ: मार्नस लाबुशाने के नाम रहा पहला दिन, न्यूजीलैंड के खिलाफ मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

AUS vs NZ: मार्नस लाबुशाने के नाम रहा पहला दिन, न्यूजीलैंड के खिलाफ मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

मार्नस लाबुशाने की दमदार शतकीय पारी की मदद से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट डे नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई है।

Marnus Labuschagne, ton, Australia vs New Zealand, AUS vs NZ, 1st Day Night Test, day one- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Marnus Labuschagne

मार्नस लाबुशाने (नाबाद 110) के दमदार शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले डे नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने चार विकेट पर 248 रन का स्कोर बना लिए हैं। स्टंप्स के समय ट्रेविड हेड 34 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 20 रन बनाकर लाबुशाने के साथ नाबाद लौटे। लाबुशाने ने 202 गेंदों पर अब तक 14 चौके और एक छक्का लगाया है। टेस्ट क्रिकेट में उनका यह तीसरा शतक है। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट लिए 23 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है।

दोनों टीमों के बीच यह टेस्ट मैच पर्थ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

इससे पहले, इस मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 75 के स्कोर तक अपने दोनों ओपनरों डेविड वार्नर(43) और रोरी बर्न्‍स (9) का विकेट गंवा दिया।

इसके बाद लाबुशाने ने स्टीव स्मिथ (43) के साथ तीसरे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी करके मेजबान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। स्मिथ ने 164 गेंदों पर चार चौके जबकि वार्नर ने 74 गेंदों पर चार चौके लगाए।

207 के स्कोर पर स्मिथ के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 225 के स्कोर पर मैथ्यू वेड (12) का भी विकेट गंवा दिया। इसके बाद लाबुशाने और हेड ने दिन के बाकी का खेल निकाल दिया।

न्यूजीलैंड की ओर से नील वेग्नर को सबसे अधिक दो विकेट मिले। वहीं टिम साउदी और कोलिन डी ग्रैंड होम को अब तक एक-एक विकेट मिला है।

Latest Cricket News