A
Hindi News खेल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपनी उपलब्धता पर मिताली राज ने दिया बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपनी उपलब्धता पर मिताली राज ने दिया बड़ा बयान

मिताली अभी वनडे कप्तान हैं और 2021 में होने वाले विश्व कप में खेलने के लिये प्रतिबद्ध हैं लेकिन यह 36 वर्षीय खिलाड़ी टी20 एकादश में पहली पसंद नहीं हैं।

मिताली राज- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES मिताली राज

नई दिल्ली। भारत की अनुभवी महिला बल्लेबाज मिताली राज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 श्रृंखला के लिये खुद को उपलब्ध रखा है लेकिन अगले साल के विश्व कप से पहले युवाओं पर ध्यान देने के कारण हो सकता है कि चयनकर्ता उन्हें नहीं चुनें।

पांच मैचों की श्रृंखला 24 सितंबर से शुरू होगी जबकि टी20 विश्व कप अगले साल फरवरी मार्च में ऑस्ट्रेलिया में होगा। मिताली अभी वनडे कप्तान हैं और 2021 में होने वाले विश्व कप में खेलने के लिये प्रतिबद्ध हैं लेकिन यह 36 वर्षीय खिलाड़ी टी20 एकादश में पहली पसंद नहीं हैं।

मिताली से जब सबसे छोटे प्रारूप के लिये योजनाओं के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, ‘‘मैं निश्चित तौर पर अगले महीने की टी20 श्रृंखला के लिये उपलब्ध हूं लेकिन अभी मैं वास्तव में टी20 विश्व कप के बारे में नहीं सोच रही हूं। मैं आमतौर पर श्रृंखला दर श्रृंखला आगे बढ़ना पसंद करती हूं।’’

चयनकर्ताओं की मुंबई में पांच सितंबर को बैठक होगी जिसमें पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिये टीम का चयन किया जाएगा। यह श्रृंखला सूरत में होगी जबकि इसके बाद तीन वनडे वड़ोदरा में खेले जाएंगे। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,‘‘मिताली महान खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें अपने टी20 करियर के बारे में जल्द फैसला करने की जरूरत है। टी20 विश्व कप छह महीने बाद होना है और चयनकर्ताओं को कुछ खिलाड़ियों को आजमाना चाहिए। इसके लिये उन्हें मिताली की योजनाओं के बारे में जानना होगा। वह अब अंतिम एकादश में पहली पसंद भी नहीं रही।’’

माना जा रहा है कि चयनकर्ता टीम चयन से पहले मिताली की योजनाओं के बारे में जानने के लिये उनसे बात करेंगे। 

Latest Cricket News